कप्तान रोहित शर्मा ने कार्तिक और पंत को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, बोले- विश्व कप से पहले...

कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि दोनों को पर्याप्त समय नहीं मिला और दोनों को अधिक खेल समय की जरूरत है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

जब राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 श्रृंखला के लिए टीम में चुना, तो विचार दो विकेटकीपरों को फिनिशर के रूप में परखने और उन्हें एक साथ खेलने की संभावना तलाशने का था, क्योंकि पंत विस्फोटक हैं तो कार्तिक फिनिशर की भूमिका में हैं।

हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि दोनों को पर्याप्त समय नहीं मिला और दोनों को अधिक खेल समय की जरूरत है। शर्मा ने यह भी कहा कि दाएं हाथ के कार्तिक या बाएं हाथ के पंत को प्लेइंग इलेवन में चुनना या उन दोनों को टीम में लेना स्थिति पर निर्भर करेगा।


शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, " दोनों को टीम में मौका देना यह स्थिति पर निर्भर करता है। मैं स्पष्ट रूप से चाहता था कि ये खिलाड़ी विश्व कप से पहले अपनी फॉर्म में आ जाएं। जब हम एशिया कप में गए थे, तो ये दोनों प्लेयर सभी मैच खेलने के लिए मैदान में थे या जब भी ऐसा मौका मिलता, तो हम उन्हें टीम में चुन सकते थे, लेकिन मुझे लगता है कि दिनेश और पंत को थोड़ा और खेल समय चाहिए।"

कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें बल्लेबाजी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला। उन्होंने मोहाली में पहले मैच में पांच गेंदों का सामना किया और छह रन बनाए। उन्होंने नागपुर में दूसरे टी20 में दो गेंदों का सामना किया और भारत के लिए जीत पर मुहर लगाने के लिए एक छक्का और चौका लगाया।


यहां उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे मैच में, तमिलनाडु के 37 वर्षीय खिलाड़ी ने केवल 1 गेंद का सामना किया और एक रन बनाकर नाबाद रहे।

शर्मा ने कहा कि वे बल्लेबाजी के प्रति अपने दृष्टिकोण में बदलाव कर रहे हैं और स्थिति के आधार पर फैसला करेंगे कि किसे मौका देना है। दुर्भाग्य से, केवल 11 खिलाड़ी हैं जिन्हें आप प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं, इसलिए हमें बस सभी की देखभाल करनी होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */