इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल टीम में उनकी जगह लेंगे

राहुल के कर्नाटक टीम के साथी खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल टीम इंडिया में उनकी कमी को पूरा करेंगे। अपने शानदार स्ट्रोकप्ले और होनहार प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध पडिक्कल टेस्ट मंच पर अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल लेंगे जगह
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल लेंगे जगह
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। राहुल दाहिने क्वाड्रिसेप्स की समस्या के कारण पहले ही विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। अब, उन्हें एक बार फिर घुटने के दर्द के कारण बाहर बैठना होगा। केएल राहुल को मंगलवार को टीम के साथ जुड़ना था, लेकिन बेंगलुरु में किए गए स्कैन के बाद यह स्पष्ट हो गया कि वह पूरी तरह फिट नहीं हैं।

राहुल के कर्नाटक टीम के साथी खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल उनकी कमी को पूरा करेंगे। अपने शानदार स्ट्रोकप्ले और होनहार प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध पडिक्कल टेस्ट मंच पर अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं। हालिया शानदार फॉर्म के साथ पडिक्कल को टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। तीन शतकों के साथ, पडिक्कल ने वर्तमान रणजी ट्रॉफी में 92.67 की औसत से 556 रन बनाए हैं।


उन्होंने तमिलनाडु के खिलाफ शुक्रवार को 151 रन बनाने से पहले इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए 105 रन बनाए। 2018-19 के घरेलू सीज़न में डेब्यू करते हुए पडिक्कल ने 31 प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया और 44.54 की औसत से 2,227 रन बनाए। जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ, उन्होंने भारत के लिए दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भाग लिया। विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से पहले ही टीम में शामिल नहीं हैं।

तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीमः- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;