शुभमन गिल के फ्लॉप शो पर कुंबले ने उठाए सवाल, कहा- इतने मौके तो पुजारा को भी नहीं मिले थे

अनिल कुंबले ने 'जियो सिनेमा' से कहा, "गिल को जो सुरक्षा मिली हुई है, वह चेतेश्वर पुजारा को भी नहीं मिली थी जबकि पुजारा ने 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं।"

अनिल कुंबले ने कहा कि गिल को जो मौके मिले हैं, वह पुजारा को भी नहीं मिले थे।
अनिल कुंबले ने कहा कि गिल को जो मौके मिले हैं, वह पुजारा को भी नहीं मिले थे।
user

नवजीवन डेस्क

टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल के लगातार फ्लॉप शो पर भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज को जो मौके मिले हैं, वो शायद अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी नहीं मिला। अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत और तीसरे नंबर पर आने के बाद शुभमन गिल की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है।

हैदराबाद में शुभमन गिल को पहली पारी में मात्र 23 रन पर डेब्यूटेंट टॉम हार्टले ने चलता किया। दूसरी पारी में जब भारत के सामने 231 रन का टारगेट था तब गिल बिना खाता खोले हार्टले के खिलाफ शून्य पर आउट हो गए।

24 वर्ष के गिल ने पिछली 11 टेस्ट पारियों में अर्धशतक नहीं लगाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल मार्च में पहली पारी में 128 रन बनाए थे। उसके बाद से उनका सर्वोच्च स्कोर 36 रन रहा है।


गिल ने अपनी पिछली 11 टेस्ट पारियों में 17.30 की औसत से 173 रन बनाए हैं। यह उनके वनडे में 1000 प्लस रन बनाने और पिछले साल आईपीएल 2023 में शीर्ष रन-स्कोरर बनने के बिल्कुल विपरीत है।

अनिल कुंबले ने 'जियो सिनेमा' से कहा, "गिल को जो सुरक्षा मिली हुई है, वह चेतेश्वर पुजारा को भी नहीं मिली थी जबकि पुजारा ने 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं। मैं बार-बार पुजारा की बात करता हूं क्योंकि वह कुछ समय पहले तक तीसरे नंबर पर उतरते थे। पुजारा ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेला और उसके बाद से शुभमन गिल तीसरे नंबर पर उतर रहा है।"

कुंबले, जो 2016 की घरेलू श्रृंखला में इंग्लैंड को 4-0 से हराने के समय भारत के मुख्य कोच थे। उनका मानना ​​है कि गिल को टेस्ट में उनकी परेशानियों से बाहर निकालने में मदद करने के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ सबसे अच्छे व्यक्ति हैं।

कुंबले ने कहा, "उसे बहुत अधिक स्वतंत्र होने की आवश्यकता है। उसे रन बनाने की जरूरत है। स्पिन से निपटने के लिए उसे अपनी योजना बनानी होगी। यह अच्छी सतहों के लिए अच्छा है, जहां गेंद अच्छी तरह से आ रही है। लेकिन, जब गेंद घूम रही हो, जब यह धीमी हो, तो आपको अपने हाथों का उपयोग करने और नियंत्रण रखने और अपने शॉट्स की जांच करने की आवश्यकता है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;