विश्व कप जीत में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका से पहले उन्हें कई बार ड्राप किया गया, लाबुशेन का खुलासा

मार्नस लाबुशेन ने खुलासा किया कि 2023 वनडे विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने से पहले चयनकर्ताओं ने उन्हें कई मौकों पर संभावित ड्रॉप के बारे में बताया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मार्नस लाबुशेन ने खुलासा किया कि 2023 वनडे विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने से पहले चयनकर्ताओं ने उन्हें कई मौकों पर संभावित ड्रॉप के बारे में बताया था। लेकिन भारत पर ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप फाइनल जीत में महत्वपूर्ण योगदान देने के बाद 29 वर्षीय खिलाड़ी को काम में अधिक ताकत दिखाई देती है।

यह लाबुशेन की विश्व कप की अनोखी यात्रा थी, जो ऑस्ट्रेलिया की अस्थायी विश्व कप टीम में नहीं थे। एश्टन एगर की पिंडली की चोट के कारण लाबुशेन को अंतिम समय में टीम में शामिल किया गया।

हालाँकि, पूरे ग्रुप चरण में टीम में उनके स्थान पर सवाल उठाए गए क्योंकि फाइनल में छह विकेट से जीत में अविजित 58 रन बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने से पहले उन्होंने नौ पारियों में सिर्फ 304 रन बनाए थे।

“मुझे सच में विश्वास है कि इस विश्व कप में कुछ बड़ा दांव पर था और मैं खेलने जा रहा था। मुझे लगता है कि जिस तरह से यह सामने आया। लेकिन इसका निश्चित रूप से यह मतलब नहीं है (कि मैं हटाए जाने के करीब था)। खैर, ऐसे मौके भी आए जब मेरे कंधे पर थपकी लगी और मुझे खेलना नहीं था।''

लाबुशेन ने एसईएनक्यू मॉर्निंग्स को बताया, "लेकिन फिर कोई घायल हो गया या कोई गोल्फ कार्ट से गिर गया। क्या आप जानते हैं मेरा क्या मतलब है? वे घटनाएं वास्तव में हुईं। "

लाबुशेन एक बार फिर बाहर होने के करीब थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास अपने महत्वपूर्ण नॉकआउट मैचों के लिए चुनने के लिए पूरी टीम थी। लेकिन कोच एंड्रयू मैकडोनाल्डस और कप्तान पैट कमिंस ने उनके साथ बने रहने का विकल्प चुना, यह देखते हुए कि ऐसे परिदृश्य होंगे जहां ऑस्ट्रेलिया को स्थिर बल्लेबाजी समर्थन की आवश्यकता हो सकती है।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "फिर पिछले दो मैचों के लिए यह पहली बार था कि हमारे पास पूरी टीम उपलब्ध थी, पूरे 15। एक बार फिर, मैं चयनकर्ताओं और एंड्रयू मैकडोनाल्डस और पैट (कमिंस) को मुझ पर भरोसा करने और मेरे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। और यह जानते हुए कि यदि ऐसा कोई अवसर आता है (जो फाइनल में आया), तो मैं आगे बढ़ सकता हूं और रन बना सकता हूं।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;