ICC Rankings में कई बड़े बदलाव, सिराज ने वनडे में शीर्ष स्थान गंवाया, विलियम्सन टेस्ट में नंबर दो बने

मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड के हाथों काफी पिटाई का सामना करना पड़ा था जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

 भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को गंवा दिया है। सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड के हाथों काफी पिटाई का सामना करना पड़ा था जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया और हेजलवुड तथा न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट के बाद फिसल कर 702 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए।


हेजलवुड (713 अंक ) पहली बार वनडे में नंबर एक गेंदबाज बने हैं। इससे पहले उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्थान जून 2017 में था। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भारत के खिलाफ पहले दो मैचों में आठ विकेट लेने की बदौलत सिराज के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 887 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के रैसी वान डेर डुसेन (777) दूसरे स्थान पर हैं।


टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के शीर्ष बल्लेबाज केन विलियम्सन शीर्ष स्थान के करीब पहुंच रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 215 रन की शानदार पारी की बदौलत चार स्थान के सुधार के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। विलियम्सन ने 51 रेटिंग अंकों का सुधार किया है और वह 883 अंकों के साथ शीर्ष पर चल रहे ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन से 32 अंक पीछे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;