अलग ड्रेसिंग रूम, गेंद पर पसीना लगाने पर पाबंदी, जश्न पर भी रोक! कोरोना संक्रमित मार्श को करना होगा इन नियमों का पालन

मार्श को मैच में ICC के नियमों का पालन करना होगा। इसके तहत उनके लिए मैदान में अलग ड्रेसिंग रूम बनाया जाएगा और उन्हें पूरे मैच में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज से पहले कंगारू कप्तान मिचेल मार्श के कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि, उन्हें संक्रमित होने के बाद भी मैच में उतरने की अनुमति दे दी गई है, लेकिन इस दौरान उन्हें सोशल डिस्टेसिंग सहित अन्य नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा।

मार्श को मैच में ICC के नियमों का पालन करना होगा। इसके तहत उनके लिए मैदान में अलग ड्रेसिंग रूम बनाया जाएगा और उन्हें पूरे मैच में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। उन्हें गेंद पर फूंक मारने और पसीना लगाने की अनुमति नहीं होगी। गेंद के उनके पास जाने पर उसे सेनिटाइज किया जाएगा।

वह किसी भी खिलाड़ी से हाथ नहीं मिलाएंगे और विकेट का जश्न भी खिलाड़ियों के पास जाकर नहीं मना सकेंगे। यह हाल के मैचों में ऑस्ट्रेलियाई खेमे में कोविड का तीसरा ऐसा उदाहरण है, जोश इंगलिस और कैमरून ग्रीन दोनों ने भी कोविड सकारात्मक होने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम में अपनी जगह ले ली है।

दोनों को राष्ट्रगान के दौरान टीम के साथियों से दूर रखा गया था, यहां तक ​​कि ग्रीन को अपनी कोविड-19 सकारात्मक स्थिति के कारण विंडीज के खिलाफ गाबा टेस्ट के दौरान विकेट के जश्न से भी दूर रखा गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;