...तो इस वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने में कामयाब हुई टीम इंडिया

आईपीएल की गत विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में मिली सीमित ओवरों की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आईपीएल की गत विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में मिली सीमित ओवरों की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई। हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रोहित शर्मा, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मिली 3-2 और वनडे सीरीज में मिली 2-1 की जीत में अहम भूमिका अदा की।

मुंबई के कप्तान रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में 64 रनों का योगदान दिया था। इस मैच को जीत भारत ने सीरीज जीती थी। उन्होंने वनडे में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन वह इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।

इससे पहले, टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इशान ने अपने पहले ही मैच में 32 गेंदों पर 56 रन बनाए। सूर्यकुमार ने चौथे टी20 में 31 गेंदों पर 57 रन बनाए और उनकी पारी से भारत ने जीत हासिल की। सूर्यकुमार ने इसके बाद आखिरी टी20 मैच में 17 गेंदों पर 32 रन बनाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

क्रुणाल और हार्दिक ने भी बेहतर प्रदर्शन किया। हार्दिक ने पांच मैचों की सीरीज में 17 ओवर गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके। पांचवें टी20 में उन्होंने 17 गेंदों पर नाबाद 39 रन भी बनाए।

क्रुणाल ने पहले वनडे में 31 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए और टीम को 317 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

मुंबई के क्रिकेट ऑपरेशन निदेशक जहीर खान ने कहा कि फ्रेंचाइजी को गर्व है कि उनके खिलाड़ियों ने भारत के लिए शीर्ष स्तर पर उम्दा प्रदर्शन किया और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जहीर ने कहा, "हमारे खिलाड़ियों का भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है और इन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। सभी ने टीम की जीत में योगदान दिया और सूर्यकुमार को लंबे समय से इस अवसर का इंतजार था। इशान और क्रुणाल ने भी पदार्पण किया।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Mar 2021, 12:54 PM
लोकप्रिय