एशिया कप: भारत से भिड़ने से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, घर लौटा ये धुरंधर खिलाड़ी, पूरे टूर्नामेंट से हुआ बाहर

बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम एशिया कप 2023 से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश को टूर्नामेंट में अपना आखिरी मैच भारत के खिलाफ खेलना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शुक्रवार को भारत के खिलाफ होने वाले एशिया कप में बांग्लादेश के सुपर फोर मैच में अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम नहीं खेल पाएंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसकी जानकारी दी है। 9 सितंबर को कोलंबो में सुपर फोर मैच में श्रीलंका से बांग्लादेश की 21 रनों से हार के बाद मुश्फिकुर रहीम श्रीलंका से अपने देश लौट गए हैं क्योंकि उनके घर में नन्ही परी ने जन्म लिया है। जिसके चलते मुश्फिकुर रहीम अब आगे एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे। 

हालांकि, पहले उन्हें 15 सितंबर को भारत के खिलाफ मैच के लिए वापस आना था। लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बताया कि मुश्फिकुर ने ढाका में अपनी पत्नी जन्नतुल केफायत मोंडी और नवजात बच्चे के साथ रहने के लिए छुट्टी को बढ़ा दिया है।

बीसीबी क्रिकेट संचालन अध्यक्ष मोहम्मद जलाल यूनुस ने कहा, "मुशफिकुर ने हमें सूचित किया है कि उनकी पत्नी अभी भी रिकवर कर रही हैं। इसलिए, उन्हें इस समय उनके और अपने बच्चों के साथ रहने की जरूरत है। हम उनकी स्थिति को पूरी तरह से समझते हैं और हमने उन्हें भारत-बांग्लादेश मैच छोड़ने की अनुमति देने का फैसला किया है।''

मुश्फिकुर बांग्लादेश टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने 255 वनडे मैचों में 37.12 के औसत से 7,388 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने इस प्रारूप में 222 कैच भी लिए हैं और 55 स्टंपिंग भी की है।

इस एशिया कप में उन्होंने चार पारियों में 131 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है जबकि पांच कैच लपके और एक स्टंपिंग की।

मुश्फिकुर के भारत के खिलाफ मुकाबले में अनुपस्थित रहने के कारण बांग्लादेश टीम में एकमात्र विकेटकीपर होने के कारण अनामुल हक बिजॉय को एक मैच में प्लेइंग-11 में जगह मिलने की उम्मीद है।

सुपर फोर चरण में पाकिस्तान और श्रीलंका से हार के बाद बांग्लादेश की एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की संभावना बहुत कम लग रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */