टी 20 वर्ल्ड कप: लगातार चौथा मैच जीत सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पाकिस्तान, नामीबिया को 45 रन से हराया

टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत का सिलसिला जारी है। पाकिस्तान ने मंगलवार को खेले गए मैच में नामीबिया को 45 रन से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

फोटो सौजन्य : @T20WorldCup
फोटो सौजन्य : @T20WorldCup
user

नवजीवन डेस्क

टी 20 विश्व कप के सुपर 12 स्टेज में लगातार चौथा मैच जीतकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि इस टूर्नामेंट में आमतौर पर टॉस जीतने के बाद ज्यादातर टीमों ने गेंदबाजी चुनी है, लेकिन पाकिस्तान ने इस मिथ को तोड़ते हुए बल्लेबाजी चुनी।

पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। टीम की ओर से एक बार फिर सलामी जोड़ी के रूप में कप्तान बाबर आजम और रिजवान के बीच 86 गेंद में 113 रनों की लंबी साझेदारी देखने को मिली। नामीबिया की ओर से डेविड विसे और जान फ्रिलिंक को एक-एक विकेट मिला। इनके अलावा टीम के अन्य गेंदबाज विरोधी टीम के बल्लेबाजों को झटका देने में नाकाम रहे।

पाकिस्तान की शुरुआत बेहतरीन रही। उन्होंने पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 29 रन बनाए। इस दौरान कप्तान बाबर और रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की। टीम का स्कोर 13 ओवरों में 101 रन पर पहुंचा दिया। इस दौरान कप्तान बाबर ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

इसके बाद, कप्तान बाबर ने सात चौके की मदद से 49 गेंदों में 70 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर आए फखर जमान ने रिजवान के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया, जिसके कारण पाकिस्तान का स्कोर 15 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 118 रन बने। इस बीच, जमान 5 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। चौथे नंबर में आए टीम के अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज ने रिजवान के साथ मिलकर तेज गति से रन जोड़े, इस दौरान रिजवान ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। रिजवान ने आठ चौके और चार छक्के मारकर 50 गेंदों में 79 नाबाद रन बनाए और हाफिज ने पांच चौके की मदद से 16 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए, जिसे टीम का स्कोर 20 ओवरों में 189 रनों तक पहुंच सका।


जवाब में 190 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया को पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कई मौके नहीं दिए और उन्हें व्यापक जीत के लिए अपने 20 ओवरों में 144/5 पर रोक दिया। यह पाकिस्तान की चार मैचों में चौथी जीत थी, जिसने उसे सेमीफाइनल में जगह दिलाई। नामीबिया अपना दूसरा मैच तीन में हार गया और दो अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर रहा।

संक्षिप्त स्कोर :

पाकिस्तान 20 ओवर में 189/2 (बाबर 70, रिजवान 79 नाबाद, मोहम्मद हफीज 32 नाबाद; डेविड विसे 1/30)

नामीबिया को 20 ओवर में 144/5 (क्रेग विलियम्स 40, डेविड विसे 43 नाबाद, हसन अली 1 -22, इमाद वसीम 1/13)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia