टी20 वर्ल्ड कप: अफगानिस्तान को 5 विकट से हराकर पाकिस्तान ने की जीत की हैट्रिक, हारिस ने फेंकी 153 की रफ्तार से गेंद

पाकिस्तान ने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए शुक्रवार को हुए टी 20 वर्ल्ड कप के मैच में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन बनाए थे जिन्हें पाकिस्तान ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

पाकिस्तान ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन किया। इसी जीत के साथ पाकिस्तान ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है और वह ग्रुप 2 में पॉइंट टेबल में टॉप पर है।

अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी (32 बॉल पर 35 रन) और गुलबदीन नायब (25 बॉल पर 35 रन) की शानदारी पारियों के दम पर अफगानिस्तान ने 20 ओवर में कुल 147/6 का स्कोर बनाया था। अफगानिस्तान के लिए नबी और नायब के अलावा नजीबुल्लाह जादरान (22) और करीम जनत (15) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया।

पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम 25 रन देकर दो विकेट लिये, जबकि शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली और शादाब खान की झोली में एक-एक विकेट गये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरीं पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम ने एक अर्धशतक (47 बॉल में 51 रनों) की पारी खेली और पाकिस्तान को 19 ओवर में पांच विकेट लेकर लक्ष्य का पीछा करने में अहम योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए फखर जमां (30), आसिफ अली (25) ने भी अहम भूमिका निभाई, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 19वें ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia