CWC 2023: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का किया फैसला

पाकिस्तान की टीम इस विश्व कप में पांच में से दो मैच जीती है। वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका पांच में चार मैच जीतकर दूसरे पायदान पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विश्व कप 2023 में आज साउथ अफ्रीका का मुकाबला पाकिस्तन से होगा। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम इस विश्व कप में पांच में से दो मैच जीती है। वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका पांच में चार मैच जीतकर दूसरे पायदान पर है। फिलहाल टॉस हो गया है और पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

एमए चिदंबरम के वनडे रिकॉर्ड

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अब तक कुल 26 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 14 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए टीमों ने 11 बार जीत दर्ज की है। हालांकि 1 मुकाबला बेनतीजा भी रहा है। पाकिस्तान ने अपना पिछला मैच इसी मैदान पर खेला था।


हेड टू हेड

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक 82 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान अफ्रीका ने 51 मैचों में जीत हासिल की। जबकि पाकिस्तान केवल 30 मैच ही जीत सका है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है। साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान पर अपना दबदबा बनाया हुआ है और अब देखना यह है कि अफ्रीका अपना दबदबा कायम रखती है या पाकिस्तान वापसी करता है।

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैच खेले गए हैं। जिनमें दोनों का रिकॉर्ड लगभग बराबार है। हालांकि, साउथ अफ्रीका पाकिस्तान से 3-2 से आगे है। साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को साल 1992, 1996, 1999 में हराया है, जबकि पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को पिछली दो सेशन 2015 और 2019 मे हराया था। वहीं भारतीय सरजमीं पर दोनों देशों के बीच एक भूी मुकाबले नहीं खेले गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */