ICC T-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू, ऑस्ट्रेलिया में इन 7 स्थानों पर आयोजित होगा टूर्नामेंट, इस दिन होगी मैचों की घोषणा

अगले साल 21 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मैचों की घोषणा की जाएगी। इस बात की जानकारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अगले साल 21 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मैचों की घोषणा की जाएगी। इस बात की जानकारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को दी। ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट सात स्थानों पर आयोजित किया जाएगा, जिसमें एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी शामिल हैं।

इन जगहों पर अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच कुल 45 मैच खेले जाएंगे। बता दें कि एरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यूएई में न्यूजीलैंड को हराकर अपना पहला आईसीसी टी20 विश्व कप जीता था।


आईसीसी ने कहा, "अगले साल टी20 विश्व कप 11 महीने से भी कम समय में होना है, जिसके लिए अगले साल 21 जनवरी 2022 को मुकाबलों की घोषणा की जाएगी। घोषणा के साथ प्रशंसकों के लिए 7 फरवरी 2022 को टिकटों की बिक्री शुरू की जा सकती है।"

टी20 विश्व कप का फाइनल 13 नवंबर 2022 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाएगा, जबकि सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) और एडिलेड ओवल में 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे।


आईसीसी ने इस साल नवंबर में घोषणा की थी कि टी20 विश्व कप 2021 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड के अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को सीधे सुपर 12 में प्रवेश मिलेगा। नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज क्वोलीफाइंग राउंड में खेलेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Dec 2021, 4:57 PM