पृथ्वी शॉ का विजय हजारे ट्रॉफी में धमाका, मात्र इतने गेंदों में जड़ दिया दोहरा शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड

मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पुड्डुचेरी के खिलाफ गुरुवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप डी मैच में 200 रन बनाने के साथ ही 50 ओवर के क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के आठवें बल्लेबाज बन गए।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पुड्डुचेरी के खिलाफ गुरुवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप डी मैच में 200 रन बनाने के साथ ही 50 ओवर के क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के आठवें बल्लेबाज बन गए। पृथ्वी शॉ ने इस मैच में 227 रन बनाए। उनसे पहले संजू सैसमन ने विजय हजारे ट्रॉफी में 212 रन की पारी खेली थी। ये सर्वाधिक स्कोर करीब दो साल रहा, लेकिन अब इस पर पृथ्वी शॉ ने अपना नाम दर्ज करा लिया है।

विजय हजारे ट्रॉफी में अब तक दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की सूची में संजू सैसमन, यशस्वी जायसवाल, के कौशल और पृथ्वी शॉ का नाम शामिल हो गया है। वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक जड़ने वाले वे सातवें क्रिकेटर बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा है, जबकि संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और के कौशल ने विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ने का कमाल किया है।

पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में शॉ ने पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में चार रन बनाए थे जिसके बाद उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था।
विजय हजारे ट्रॉफी में शॉ अबतक तीन पारियों में दो शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मैच में नाबाद 105 रन बनाए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Feb 2021, 2:40 PM
लोकप्रिय