वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले रचिन रविंद्र ने जीता ICC का ये खास अवॉर्ड, यशस्वी जायसवाल पिछड़े

यशस्वी जायसवाल और गेराल्ड कोएटजे जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए रचिन रविंद्र आईसीसी इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2023 का अवॉर्ड जीतने में सफल रहे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी रचिन रवींद्र और ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज फोबे लीचफील्ड को क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में आईसीसी इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का विजेता चुना गया है। वहीं नीदरलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बास डी लीडे और केन्या के कप्तान क्वीनटोर एबल को क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।

रचिन रवींद्र को भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और क्रमशः श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका और गेराल्ड कोएत्ज़ी से प्रतिस्पर्धा मिली।

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाजी ऑलराउंडर रवींद्र ने 2023 में अपने वनडे कारनामों के लिए सुर्खियां बटोरीं, जिस प्रारूप में उन्होंने मार्च में डेब्यू किया था। उन्होंने शुरुआत में ही श्रीलंका के खिलाफ 49 रनों की पारी खेलकर इसकी झलक दिखाई। साथ ही गेंद से भी कमाल दिखाया। वहीं, पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ घर से बाहर लगातार तीन-तीन विकेट लिए।

इंग्लैंड के खिलाफ पुरुष वनडे विश्व कप के न्यूजीलैंड के शुरुआती मैच में 96 गेंदों पर नाबाद 123 रन की परिपक्वता दिखाने से पहले, उन्होंने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया।

धर्मशाला में एक रोमांचक मैच में भारत के खिलाफ एक और अर्धशतक से पहले नीदरलैंड के खिलाफ 51 रन की पारी खेली।


अपने माता-पिता के होमटाउन बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ एक और शतक लगाने से पहले रवींद्र ने उसी स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक उत्साही लक्ष्य का पीछा करते हुए 116 रन बनाए।

पुरुषों के वनडे विश्व कप के एकल संस्करण में न्यूजीलैंड के किसी खिलाड़ी के लिए रवींद्र के 578 रन सबसे अधिक रन थे।

रवींद्र ने आईसीसी के एक बयान में कहा, "यह स्पष्ट रूप से एक बहुत ही खास एहसास है। जब भी आपको किसी चीज के लिए आईसीसी द्वारा मान्यता दी जाती है, तो यह हमेशा विशेष होता है। इतने सारे अलग-अलग वातावरण में इतना क्रिकेट खेलने का अवसर मिला है वास्तव में खास रहा। सभी साथी को बधाई, जिनका पिछला साल शानदार रहा।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;