टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं सौरव गांगुली, दादा ने किया ऐलान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अपने साथी खिलाड़ियों के बीच दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुल भी टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं। सौरव गांगुली का कहना है कि वो भी भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने की इच्छा रखते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

क्रिकेट मैच से ज्यादा देश में इन दिनों टीम इंडिया के कोच की चयन प्रक्रिया को लेकर चर्चा है। इसी महीने कोच का चयन होना है। बोर्ड ने कपिल देव की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय सलाहकार समिति (सीएसी) को नया कोच चुनने की जिम्मेदारी सौंपी है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अपने साथी खिलाड़ियों के बीच दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुल भी टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं। सौरव गांगुली का कहना है कि वो भी भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने की इच्छा रखते हैं।

हालांकि गांगुली टीम इंडिया के कोच बनने की जल्दी में नहीं हैं। उनका कहना है कि अभी नहीं लेकिन आगे भविष्य में वो भारतीय क्रिकेट टीम का कोच जरूर बनना चाहेंगे। फिलहाल कोच के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। वर्तमान कोच रवि शास्त्री को कोच चयन के लिए होने वाले इंटरव्यू में सीधे एंट्री मिली है। सूत्रों की मानें तो वर्तमान कोच रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के कोच बने रह सकते हैं। उन्हें अगले दो सालों तक अपने कार्यकाल का एक्सटेंशन मिल सकता है।

किकेटर से कॉमेंटर बने और फिर कोच बने शास्त्री का कार्यकाल आगामी 2020 टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ाया जा सकता है। अब से लेकर 2021 तक भारत को दो टी20 चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है, जिसमें वेस्ट इंडीज दौरे से ही टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो चुकी होगी। इसके बाद 2020 से आईसीसी की वनडे चैंपियनशिप की शुरुआत भी हो जाएगी। ऐसे में फिलहाल शास्त्री को ही यह जिम्मेदारी दी जा सकती है कि वह टीम इंडिया के लिए आगे की रणनीति तैयार करें।

Published: 2 Aug 2019, 6:44 PM
लोकप्रिय
next