IND vs WI: T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, इन खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी

टीम की कप्तानी रोवमैन पॉवेल करेंगे और सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स उप-कप्तान होंगे। टीम में जेसन होल्डर और निकोलस पूरन जैसे वरिष्ठ सफेद गेंद विशेषज्ञ शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

 विकेटकीपर-बल्लेबाज और वनडे टीम के कप्तान शाई होप को क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के सीनियर पुरुष चयन पैनल ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए अंतिम टीम की घोषणा में वापस बुला लिया है। यह सीरीज गुरुवार (3 अगस्त) से शुरू हो रही है।

पांच मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच 12 और 13 अगस्त को ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

अंतिम टीम के सभी 15 सदस्य सभी मैचों के लिए यात्रा करेंगे, पहला मैच त्रिनिदाद में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा। फिर प्रत्येक मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम होगी जिसमें से अंतिम एकादश का चयन किया जाएगा।

शाई होप के अलावा तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस की भी इस प्रारूप में वापसी हुई है। थॉमस ने इस प्रारूप में अपना आखिरी मैच दिसंबर 2021 में पाकिस्तान में खेला था जबकि होप ने अपना आखिरी मैच फरवरी 2022 में भारत में खेला था।

वेस्टइंडीज सीनियर चयन पैनल के मुख्य चयनकर्ता डॉ डेसमंड हेन्स ने कहा, “टीम का चयन अगले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर किया गया है। हम विभिन्न योजनाओं पर विचार कर रहे हैं और सही संयोजन ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं। जैसे हम तैयारी करते हैं; हम एक ऐसी इकाई बनाने पर विचार कर रहे हैं जिसके बारे में हमारा मानना ​​है कि यह तब काम कर सकती है जब हम एक वर्ष से कम समय में वैश्विक कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे। हमारे लाइन-अप में कुछ मैच विजेता खिलाड़ी हैं और हम गुरुवार से यहां त्रिनिदाद में शुरुआत करते हुए सही तरह की तैयारी करने की कोशिश करेंगे।''

"हमारे पास अन्य खिलाड़ी भी हैं जिन पर भविष्य में विचार किया जा सकता है, अगले महीने कैरेबियन प्रीमियर लीग शुरू होने के साथ अन्य खिलाड़ी भी विचार में आएंगे।"


टीम की कप्तानी रोवमैन पॉवेल करेंगे और सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स उप-कप्तान होंगे। टीम में जेसन होल्डर और निकोलस पूरन जैसे वरिष्ठ सफेद गेंद विशेषज्ञ शामिल हैं। हेन्स ने कहा, ''ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी गुरुवार को उद्घाटन मैच की मेजबानी करेगी। इसके बाद टीमें 6 अगस्त और 8 अगस्त को दूसरे और तीसरे मुकाबलों के लिए गयाना नेशनल स्टेडियम में खेलेंगी।'' 

श्रृंखला 12 अगस्त और 13 अगस्त को फाइनल मैचों के लिए ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में एक ब्लॉकबस्टर सप्ताहांत के साथ चरम पर होगी। सभी मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे (लगभग रात 8 बजे भारतीय समयानुसार) शुरू होंगे।

टी20 के लिए वेस्टइंडीज टीम:

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैकॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस.

मैच शेड्यूल

3 अगस्त: पहला टी20 मैच, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद

6 अगस्त: दूसरा टी20 मैच, नेशनल स्टेडियम, गयाना

8 अगस्त: तीसरा टी20 मैच, नेशनल स्टेडियम गयाना

12 अगस्त: चौथा टी20 मैच, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा

13 अगस्त: 5वां टी20 मैच, ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम, लॉडरहिल, फ्लोरिडा

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;