रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाए जाने पर रवि शास्त्री ने क्यों कहा- यह विराट...

क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में अलग-अलग कप्तान बनाए जाने को लेकर भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को परखने का सही तरीका है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

क्रिकेट के अलग-अलग प्रारूपों में अलग-अलग कप्तान बनाए जाने को लेकर भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को परखने का सही तरीका है। उन्होंने कहा कि इस महामारी में एक ही कप्तान को तीनों प्रारूपों को संभालना आसान नहीं है। कोहली के टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने के बाद, शर्मा को इस प्रारूप का कप्तान बनाया गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए भारतीय टेस्ट टीम के रवाना होने से ठीक पहले, शर्मा को वनडे का भी कप्तान नियुक्त कर दिया गया था।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के शो बोल्ड एंड ब्रेव पर कहा, "मुझे लगता है कि यह उनके कौशल को जाने का सही तरीका है। यह विराट और रोहित के लिए एक वरदान साबित हो सकता है, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि इस महामारी में किसी एक कप्तान द्वारा तीनों प्रारूपों को संभालना आसान है।"



शास्त्री ने आगे कहा, "दोनों ही काफी अच्छे कप्तान हैं, लेकिन हम जीतने के लिए खेलना चाहते हैं। हमने बहुत जल्दी महसूस किया कि जीतने के लिए 20 विकेट लेने की जरूरत है। इसलिए हमने आक्रामक और निडर क्रिकेट खेलने का फैसला किया।"

शास्त्री को 2019 के बाद से एक सलामी बल्लेबाज के रूप में टेस्ट क्रिकेट में शर्मा को ओपनिंग कराने का श्रेय भी दिया जाता है। इस बारे में पूर्व मुख्य कोच ने बताया, "मेरे दिमाग में यह बहुत स्पष्ट था कि मैं शर्मा से ओपनिंग कराना चाहता हूं। मैंने सोचा कि अगर मैं एक बल्लेबाज के रूप में उनसे सर्वश्रेष्ठ नहीं निकाल सकता तो, मैं एक कोच के रूप में असफल हूं, क्योंकि वह बहुत अधिक प्रतिभावान खिलाड़ी हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Dec 2021, 6:05 PM