IND vs NZ: टीम इंडिया को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये इनफॉर्म बल्लेबाज, इस खिलाड़ी को मौका

फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरी सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रजत पाटिदार को टीम में शामिल किया गया है।

फोटोः @BCCI
फोटोः @BCCI
user

नवजीवन डेस्क

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज कल हो रहा है। इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरी सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रजत पाटिदार को टीम में शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि अय्यर की पीठ में चोट लगी है। इस कारण उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ रहा है। वह अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे और अपना उपचार कराएंगे।

बता दें की टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 18 जनवरी यानी कल खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले भारतीय टीम के लिए श्रेयस को लेकर बुरी खबर आई। हालांकि भारत के पास बल्लेबाजों की कमी नहीं हैं। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को टीम में जगह तक नहीं मिल पा रही है। श्रेयस के टीम से बाहर होना सूर्या के लिए एक मौका के तौर पर देखा जा रहा है। हाल में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में सूर्या को सिर्फ एक मैच में मौका मिला था।


न्यूजीलैंड टीम भारतीय दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। फिलहाल भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। मेजबान ने मेहमान श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार जीत हासिल की थी। पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला भी खूब बोल रहा है। गेंदबाज भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज जीत कर आई है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (wk), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, KS भरत (wk), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */