IND vs AUS: तीसरे ODI में भी नहीं खेलेंगे अक्षर पटेल, गिल-शार्दुल भी टीम से बाहर

शार्दुल ठाकुर और शुभमन गिल को तीसरे वनडे मैच में आराम दिया गया है, जबकि अक्षर पटेल समय रहते फिट नहीं हो पाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एशिया कप में बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव से उबर रहे अक्षर पटेल 27 सितंबर को राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे से बाहर हो गए हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्षर पटेल तीसरे वनडे के लिए टीम में शामिल होने के लिए फिट नहीं हुए हैं और वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे हैं।

अक्षर का अभी तक भारतीय टीम में शामिल नहीं होने का मतलब है कि इससे रविचंद्रन अश्विन के विश्व कप टीम में शामिल होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं, लेकिन रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ऐसे संकेत हैं कि अक्षर विश्व कप अभ्यास मैचों तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे।

वहीं, रिपोर्ट्स के अनुसार शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को राजकोट वनडे से आराम दिया गया है। इसमें कहा गया है, " दोनों खिलाड़ियों में से कोई भी इंदौर से राजकोट की यात्रा नहीं करेगा।" भारत, जिसके पास पहले से ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। वो राजकोट में तीसरे वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की वापसी से पूरी स्ट्रेंथ के साथ क्लीन स्वीप करना चाहेगी। चेन्नई में 8 अक्टूबर को विश्व कप के अपने पहले मैच से पहले यह दोनों टीमों के लिए अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच होगा।


शार्दुल और गिल विश्व कप में भारत के पहले अभ्यास मैच के लिए गुवाहाटी में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। भारतीय टीम प्रबंधन विश्व कप से पहले कुछ खिलाड़ियों के लिए कार्यभार प्रबंधन की योजना पर काम कर रहा है। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए चार खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को आराम दिया गया था। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने इस कदम के बारे में बताते हुए कहा था, "सौभाग्य से हमें एशिया कप में काफी क्रिकेट खेलने का मौका मिला। यदि ऐसा नहीं होता, तो हम इसे किसी और तरीके से देखते। शारीरिक से अधिक, कभी-कभी लोगों को मानसिक ब्रेक की जरूरत होती है। जो कि विश्व कप जैसे टूर्नामेंट से पहले कोई बुरी बात नहीं है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;