सौरव गांगुली होंगे BCCI के नए अध्यक्ष, अमित शाह के बेटे जय शाह का सचिव बनना तय!

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव हो सकते हैं, जबकि अरुण धूमल को बीसीसीआई का नया कोषाध्यक्ष बनाया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। गांगुली इस रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। हालांकि, उनके अलावा इस रेस मे पूर्व क्रिकेटर बृजेश पटेल भी शामिल हैं। लेकिन, बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में सौरव गांगुली और बृजेश पटेल सबसे आगे चल रहे हैं। अध्यक्ष पद के अलावा बीसीसीआई के अन्य पदों के लिए भी चुनाव होना है। जिनमें सचिव और कोषाध्यक्ष के पद भी शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव हो सकते हैं, जबकि अरुण धूमल को बीसीसीआई का नया कोषाध्यक्ष बनाया जा सकता है।

बता दें कि अरुण धूमल केंद्रीय मंत्री और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई हैं। इस चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन करने की आखिरी तारीख है। हालांकि, माना यह भी जा रहा है कि इन पदों के लिए सभी उम्मीदवारों को निर्विरोध ही चुन लिया जाएगा। अब देखना यह है कि क्या इनके अलावा कोई और भी इन पदों के लिए आवेदन करता है या नहीं।

सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई की राज्य इकाइयों की अनौपचारिक बैठक में जय शाह को सचिव बनाए जाने पर आम सहमति बन गई है। इसके अलावा केंद्रीय राज्य वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया जाना तय माना जा रहा है।

हालांकि अभी तक बीसीसीआई के नए अध्यक्ष की नियुक्ति पर राय स्पष्ट नहीं हो पाई। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष पद की रेस में सौरव गांगुली और बृजेश पटेल सबसे आगे चल रहे हैं।

बता दें कि 47 साल के गांगुली फिलहाल क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) के मौजूदा अध्यक्ष हैं। यदि वह बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनते हैं तो वह सितंबर 2020 तक इस पद को संभालेंगे।

Published: 14 Oct 2019, 9:22 AM
लोकप्रिय