भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने टीम का किया ऐलान, इन्हें मिली जगह

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। टीम में पहली बार हरफनमौला खिलाड़ी मार्को जेनसेन को जगह दी गई है।

फोटो:सोशल मीडिया
फोटो:सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। टीम में पहली बार हरफनमौला खिलाड़ी मार्को जेनसेन को जगह दी गई है। जेनसेन ने हाल ही में सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था और दूसरी पारी में 4/55 विकेट लिए थे। वहीं, उन्होंने पहली पारी में बल्ले से योगदान भी दिया था।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने रविवार को 17 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए यह भी कहा कि तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा नहीं लेंगे क्योंकि वह चोट से उबर नहीं पाए हैं।

सीएसए संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने एक बयान में कहा, "यह एक बहुत ही शानदार टीम है और हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वे क्या कर पाते हैं। हमारे कई खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम के खिलाफ खेलने का बेहतरीन मौका है और यह युवा खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी श्रृंखला होगी। उन्होंने टेम्बा बावुमा और कोच मार्क बाउचर को श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं दी हैं।"


दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है। भारत 49 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका 39 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है। प्रत्येक टीम को एक मैच जीतने के लिए दस अंक मिलते हैं। वहीं, एक टाई या कोई परिणाम न आने पर पांच अंक दिए जाते हैं।


दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम : टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को जेनसेन, जेनमैन मलान, सिसांडा मगला, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डेर डूसन और काइल वेरेने।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia