खेल की 5 बड़ी खबरें: भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाक क्रिकेटरों से नहीं लिए पैसे, आस्ट्रेलिया के नए चयनकर्ता बनेंगे बैली

आस्ट्रेलिया में एक भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से किराए के रूप में पैसा लेने से मना कर दिया। पूर्व वनडे और टी-20 कप्तान जॉर्ज बैली आस्ट्रेलिया के नए चयनकर्ता होंगे। बैली को आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर और चेयरमैन ट्रेवर हॉन्स के साथ पैनल में शामिल किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

..जब भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से नहीं लिए पैसे

आस्ट्रेलिया में एक भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से किराए के रूप में पैसा लेने से मना कर दिया। टैक्सी ड्राइवर का यह व्यवहार पाकिस्तानी क्रिकेटरों को बेहद पसंद आया और उन्होंने इसके बदले टैक्सी ड्राइवर को होटल में अपने साथ ले जाकर खाना खिलाया। भारतीय टैक्सी ड्राइवर के जिस टेक्सी में पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने यात्रा की, उनमें तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, लेग स्पिनर यासिर शाह और युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह शामिल हैं।

आस्ट्रेलिया के नए चयनकर्ता बनेंगे जॉर्ज बैली

पूर्व वनडे और टी-20 कप्तान जॉर्ज बैली आस्ट्रेलिया के नए चयनकर्ता होंगे। बैली को आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर और चेयरमैन ट्रेवर हॉन्स के साथ पैनल में शामिल किया गया है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बैली लैंगर औरहॉन्स के साथ काम करेंगे। बैली की कप्तानी में आस्ट्रेलिया ने 2012 में श्रीलंका में खेले गए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक का सफर किया था।


चौथे-पांचवें दिन के टिकटों के पैसे वापस करेगा सीएबी

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने सोमवार को कहा कि उसने ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच के चौथे और पांचवें दिन के टिकटों के पैसे वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भारत और बांग्लादेश के बीच यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला दिन-रात टेस्ट मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गया था। भारत ने इस मैच को पारी और 46 रनों से जीता था। सीएबी ने एक बयान में कहा, "चौथे और पांचवें दिन के टिकटों के पैसे वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जिन लोगों ने इन दो दिनों के लिए टिकट बुक किए थे, उन्हें पैसे भेजने की जानकारी मोबाइल पर संदेश के जरिए भेज दी जाएगी। मैच के पहले तीन दिन की सभी टिकटें बिक गई थी। सीएबी ने इसके दर्शकों का शुक्रिया अदा किया है।

मौकों को भुना न पाना हार का कारण : रूट

जीलैंड से पहले टेस्ट मैच में मात खाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि पहली पारी में मौकों को भुना न पाना टीम की हार का कारण बना है। किवी टीम ने एकतरफा प्रदर्शन कर इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में पारी और 65 रनों से हराया।

पहली पारी में इंग्लैंड का स्कोर एक समय चार विकेट के नुकसान पर 277 रन था। यहां बेन स्टोक्स आउट हुए और फिर इंग्लैंड पहली पारी में 353 पर ऑल आउट हो गई।


आर्चर का दावा, दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर ने दावा किया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की। इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा है कि वह इस मामले में आर्चर से संपर्क करेंगे और माफी मांगेंगा।

न्यूजीलैंड ने यहां बे ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद ट्विटर पर लिखा, "अपनी टीम को बचाते समय नस्लीय टिप्पणी सुनने से आज मुझे थोड़ा तकलीफ हुआ।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia