टी20 विश्व कप: दो बार चैंपियन रही वेस्ट इंडीज का खेल खत्म, श्रीलंका के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए 20 रन से हारा

दो बार की विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज का इस बार के टी20 विश्व कप में खेल खत्म हो गया है। श्रीलंका ने उसे 20 रनों से करारी मात दी है। श्रीलंका ने 189 रन का विशाल स्कोर बनाया था, लेकिन वेस्ट इंडीज सिर्फ 169 रन ही बना सकी।

फोटो : @T20WorldCup
फोटो : @T20WorldCup
user

नवजीवन डेस्क

टी20 विश्व कप में दो बार की चैंपियन वेस्ट का खेल खराब हो गया है। उसे श्रीलंका ने 20 रनों से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 3 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 169 रन ही बना सकी। इस तरह श्रीलंका ने शानदार जीत के साथ अपना सफर खत्म किया, वहीं वेस्ट इंडीज को करारी शिकस्त मिली है। इस जीत से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को पॉइंट्स टेबल पीछे धकेलते हुए चौथा स्थान हासिल किया। वेस्टइंडीज को अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है।

वेस्टइंडीज को टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाए रखने के लिए श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत थी। लेकिन धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल सिर्फ एक रन बना सके, वहीं एविन लुइस 8, आंद्रे रसेल 2 का ही योगदान दे सके। कप्तान कायरन पोलार्ड तो शून्य पर आउट हो गए। श्रीलंका के तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो ने पारी के दूसरे ही ओवर में गेल और लुइस को चलता कर दिया था, जबकि रॉस्टन चेज (9) भी सस्ते में निपट गए। हालांकि तीसरे नंबर के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 34 गेंदों में तेजी से 46 रन ठोककर उम्मीद जगाई, लेकिन वह दुष्मंता चमीरा का शिकार हो गए।


सिर्फ शिमरॉन हेटमायर टीम के लिए अकेले संघर्ष करते रहे और उन्होंने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने आखिरी ओवरों में कुछ छक्के-चौके बरसाए और हार के अंतर को सिर्फ 20 रनों तक कर कुछ इज्जत बचाई। हेटमायर 54 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद लौटे।

श्रीलंका के लिए हसारंगा, करुणारत्ने और फर्नांडो ने 2-2 विकेट लिए.

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia