कोलंबो टी-20 : रोमांचक मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से हराया

कोलंबो में खेले गए टी-20 मैच में मेजबान श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाए थे, जिसे श्रीलंका ने आखिरी ओवर में 4 विकेट रहते हासिल कर लिया।

फोटो : ICC
फोटो : ICC
user

नवजीवन डेस्क

श्रीलंका ने भारत को दूसरे टी-20 मैच में 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने श्रीलंका के सामने 133 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे श्रीलंका ने आखिरी ओवर में 4 विकेट रहते हासिल कर लिया। हालांकि श्रीलंका की पारी शुरुआत में लड़खड़ा गई थी।

इससे पहले भारत ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 133 रनों का लक्ष्य रखा। भारत और श्रीलंका के बीच यह मुकाबला बुधवार को खेला जाना था लेकिन मैच के दिन ही ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से इस मैच को एक दिन के लिए स्थगित किया गया। भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए।

श्रीलंका की तरफ से अकीला धनंजय ने दो विकेट लिए जबकि वनिंदु हसारंगा, दासुन शनाका और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला।


भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और धवन तथा रुतराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। रुतुराज (21) हालांकि आउट हो गए और यह साझेदारी टूट गई। इसके बाद धवन और देवदत्त पडीकल ने पारी आगे बढ़ाई लेकिन धवन अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए। इसके कुछ देर बाद पडीकल (29) भी तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी कमाल नहीं दिखा सके और 13 गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौटे। फिर नीतीश राणा (9) भी अपना विकेट गंवा बैठे। भारत की पारी में भुवनेश्वर कुमार 13 और नवदीप सैनी एक रन बनाकर नाबाद रहे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia