लसिथ मलिंगा ने की डबल हैट्रिक, चार गेंदों में उड़ाए न्यूज़ीलैंड के 4 विकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने धमाका कर दिया। उन्होंने डबल हैट्रिक लेने का शानदार कारनामा किया। पारी के तीसरे ओवर में लसिथ मलिंगा ने तीसरी गेंद पर कॉलिन मुनरो को बोल्ड कर दिया। इसके बाद हामिश रदरफॉर्ड, कोलिन डि ग्रैंडहोम और रोस टेलर को भी आउट किया कर दिया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने न्यू जीलैंड के खिलाफ लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट झटक लिए। उन्‍होंने लगातार 4 गेंदों पर कॉलिन मनरो (12), हामिश रदरफॉर्ड (0), कोलिन डि ग्रैंडहोम (0) और रोस टेलर (0) को आउट किया। मलिंगा ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में दूसरी बार लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट लिए हैं। इससे पहले उन्‍होंने 2007 के वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 4 गेंद में 4 विकेट झटके थे। ऐसा करने वाले वह इकलौते गेंदबाज हैं।

दरअसल, 126 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की पारी का तीसरा ओवर लसिथ मलिंगा लेकर आ रहे थे। उनके इस ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक में कॉलिन मुनरो थे. मलिंगा ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर लसिथ मलिंगा ने हामिश रदरफोर्ड को एलपीडब्लू कर दिया। वहीं इसकी अगली गेंद पर उन्होंने कॉलिन डी ग्रैंडहोम को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली थी.

मलिंगा ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में पहली बार चार गेंदों पर चार विकेट लिए। इसमें हैट्रिक भी शामिल था। हालांकि वनडे क्रिकेट में मलिंगा ये कमाल 2007 पहले कर चुके हैं। वो वनडे क्रिकेट के एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने चार गेंदों पर चार विकेट लिए थे। अब एक बार फिर से उन्होंने ये कमाल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कर दिखाया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज अब मलिंगा बन गए हैं। वहीं ये दूसरा मौका है जब उन्होंने टी 20 क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लिया। लसिथ मलिंगा टी 20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लसिथ मलिंगा ने पांचवीं बार हैट्रिक विकेट लिए। उन्होंने वनडे में ये कमाल तीन बार किया था जबकि टी 20 में दूसरी बार उन्होंने इस कमाल को दोहराया। मलिंगा ने सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने के मामले में वसीम अकरम को पीछे छोड़ दिया। अकरम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार बार हैट्रिक विकेट लिए थे।

लोकप्रिय