इस विस्फोटक बल्लेबाज के विश्व कप में न चुने जाने से गावस्कर हैरान

गावस्कर ने तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को टीम में शामिल किए जाने को लेकर कहा कि वह टीम के लिए बहुत बड़ी संपत्ति हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को आगामी वनडे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में नहीं चुने जाने पर हैरानी जताई है।

दिनेश कार्तिक ने 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में दूसरे विकेटकीपर के स्थान की रेस में पंत को पछाड़ दिया।

गावस्कर ने हालांकि माना है कि कार्तिक, पंत की तुलना में बेहतर विकेटकीपर हैं।

गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, "पंत के फार्म को देखते हुए यह थोड़ा हैरानी भरा है। वह सिर्फ आईपीएल में ही नहीं बल्कि इससे पहले से भी काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनकी विकेटकीपिंग में भी काफी सुधार दिखा रहा है। वह शीर्ष छह में बायें हाथ का बल्लेबाजी विकल्प देते, जो गेंदबाजों के खिलाफ काफी अच्छा होता।"

उन्होंने कहा, "गेंदबाजों को बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए अपनी लाइन एवं लेंग्थ में बदलाव करना पड़ता और कप्तान को मैदान में काफी बदलाव करने होते हैं।"

पूर्व कप्तान ने साथ ही कहा, "किसी दिन अगर महेंद्र सिंह धोनी को बुखार होता है और वह नहीं खेलते हैं तो आप ऐसा खिलाड़ी चाहोगे जो बेहतर विकेटकीपर हो। मुझे लगता है कि कार्तिक को किसी और चीज से ज्यादा विकेटकीपिंग में कौशल से ही टीम में जगह मिली है।"

गावस्कर ने तमिलनाडु के हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को टीम में शामिल किए जाने को लेकर कहा कि वह टीम के लिए बहुत बड़ी संपत्ति हैं।

उन्होंने कहा, "वह ऐसा क्रिकेटर है जिन्होंने पिछले एक साल में काफी सुधार किया है। उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हुई है। वह काफी उपयोगी क्रिकेटर भी है। वह एक अच्छे बल्लेबाज के साथ-साथ उपयोगी गेंदबाज और शानदार फील्डर भी हैं।"

लोकप्रिय