इंटरनेशनल करियर की पहली गेंद पर छक्का जड़ने वाले सूर्यकुमार ने खोले उस शॉट के राज, बताया कैसे सीखा, देखें वीडियो

पहली बार टीम इंडिया की जर्सी पहन रहे सूर्यकुमार यादव को अपने पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। लेकिन जब मिला तो सूर्यकुमार यादव पहले ही गेंद से ऐसे चमके की उनकी चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है।

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI
user

रवि प्रकाश

पहली बार टीम इंडिया की जर्सी पहन रहे सूर्यकुमार यादव को अपने पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। लेकिन जब मिला तो सूर्यकुमार यादव पहले ही गेंद से ऐसे चमके की उनकी चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है। सूर्यकुमार यादव ने 18 मार्च 2021 को अपने ‘डेब्यू मैच’ को यादगार बना दिया। टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने करियर की पहली गेंद पर छक्का जड़ने वाले सूर्यकुमार ने चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में 28 गेंद में अर्धशतक लगाया। सूर्यकुमार यादव ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की पहली पारी में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 31 गेंद में 57 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने करियर की पहली गेंद पर छक्का लगाने वाले दुनिया के पांचवें और भारत के पहले बल्लेबाज हैं। उनके उस धाकड़ शॉट की चर्चा हर तरफ हो रही है। सूर्यकुमार यादव ने अब अपने उस शॉट को कहां से सीख उसके बारे में बताया है। दरअसल उनके साथी खिलाड़ी ने शार्दुल ठाकुर ने बीसीसीआई टीवी के एक प्रोग्राम में ये जानना चाहा कि ये शॉट उन्होंने कैसे खेलना सीखा और वो भी जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज की गेंद पर कैसे खेल गए। इसके जवाब में सूर्यकुमार यादव ने कहा कि वो इस शॉट को तब से खेलते आ रहे हैं जब वो टेसिन बॉल से क्रिकेट खेलते थे। सूर्यकुमार ने कहा कि आईपीएल में वो आर्चर की गेंद कई बार खेल चुके हैं और उनकी गेंदबाजी को अच्छी तरह से जानते हैं।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव टी20 इंटरनेशनल मैच में अपने करियर की पहली गेंद पर छक्का लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज हैं। उनसे पहले पाकिस्तान के सोहेल तनवीर और दक्षिण अफ्रीका के मंगलीसो मोसेले यह उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं। सोहेल ने 2007 में जोहानिसबर्ग में भारत के खिलाफ और मोसेले ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ यह कारनामा किया था। इनके अलावा न्यूजीलैंड के मार्क क्रैग और जिम्बाब्वे के रिचर्ड नगरावा ने भी अपने इंटरनेशनल करियर की पहली गेंद पर छक्का लगाया था। इन दोनों ने टेस्ट क्रिकेट में यह कारनामा किया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Mar 2021, 2:19 PM
लोकप्रिय