T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के बीच आज हाईवोल्टेज मुकाबला, पाक को चित करने को 'विराट' सेना तैयार, रिकॉर्ड रहेगा कायम!

टीम इंडिया हर बार की तरह इस बार भी अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रही है। वह अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए मैदान पर उतरेगी। वहीं, पाकिस्तान के पास भी अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने का अच्छा मौका है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टी-20 विश्व कप के सुपर-12 के चौथे मैच में आज भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होने वाली है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच आज खेले जाने वाले महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी। भारत पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में कभी भी नहीं हारा है। आखिरी बार दोनों टीमें 2019 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भिड़ी थीं। जहां भारत ने पाक को हराया था।

इस बार भी टीम इंडिया अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रही है। वह अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए मैदान पर उतरेगी। वहीं, पाकिस्तान के पास भी अपने खराब रिकॉर्ड को सुधारने का अच्छा मौका है। दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं। जो अकेले अपने दम पर मुकाबले का रुख बदल सकते हैं।

भारत की तरफ से इन खिलाड़ी को सौंपी जाएगी तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी?

भारतीय टीम ने अपने दोनों अभ्यास मैचों में शानदार जीत दर्ज की थी। अभ्यास मैचों में मौका पाने वाले लगभग हर खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। दुबई की पिच का अनुभव होने के कारण विराट कोहली तीन स्पिनरों के साथ खेल सकते हैं। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

भारत के संभावित खिलाड़ी: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी शामिल हैं।

तीन तेज गेंदबाजों और दो ऑलराउंडर्स के साथ उतर सकता है पाकिस्तान

वहीं पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान को दो में से एक अभ्यास मैच में हार झेली थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके गेंदबाज लगभग 190 रनों के स्कोर को नहीं बचा सके थे। हसन अली अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ काफी महंगे रहे थे। हालांकि, बाबर आजम इस अहम मुकाबले में तीन तेज गेंदबाजों और दो ऑलराउंडर्स के साथ उतर सकते हैं।

पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक शामिल हैं।

कैसे रहा है विश्व कप में दोनों टीमों का प्रदर्शन?

साल 2007 में खेले गए पहले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम चैंपियन रही थी। हालांकि, इसके बाद से भारत एक भी बार इस टूर्नामेंट को नहीं जीत सका है। 2016 में उन्हें सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2009 में पाकिस्तान ने टी-20 विश्वकप का खिताब जीता था। 2016 में हुए विश्व कप में पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकता था। उन्हें भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

कहां देखें मैच?

आपको बता दें, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिजनी+हॉट्स्टार एप्लीकेशन पर देखा जा सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;