टी20 विश्व कप 2024: फिलेंडर ने बताए भारत के 'बिग मैच प्लेयर्स', बोले, बुमराह-कोहली-रोहित बनेंगे गेम चेंजर!

शोपीस इवेंट वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा, जिसमें 20 टीमें हिस्सा लेंगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय चयनकर्ता टूर्नामेंट के लिए किस टीम का चयन करते हैं।

टी20 विश्व कप में बुमराह, कोहली, रोहित भारत के की-प्लेयर्स होंगे- फिलेंडर
टी20 विश्व कप में बुमराह, कोहली, रोहित भारत के की-प्लेयर्स होंगे- फिलेंडर
user

आईएएनएस

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी वर्नोन फिलेंडर का मानना ​​है कि 1 जून से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और रोहित शर्मा प्रमुख खिलाड़ी होंगे। शोपीस इवेंट वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाएगा, जिसमें 20 टीमें हिस्सा लेंगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय चयनकर्ता टूर्नामेंट के लिए किस टीम का चयन करते हैं।

'आईएएनएस' से विशेष रूप से बात करते हुए, फिलेंडर ने भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह की प्रशंसा की और कहा, "वे (बुमराह, कोहली, रोहित) हमेशा बड़े मैच के खिलाड़ी होते हैं। वे उन क्षणों के लिए जीते हैं, वे प्रमुख खिलाड़ी बनने वाले हैं।"

"बुमराह का होना हमेशा सकारात्मक होता है। आपको कैरेबियन में एक मुश्किल सतह मिलती है, उम्मीद है कि वे बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और वे भारत की सफलता में भूमिका निभाएंगे।"

इस पसंदीदा टीम के बारे में पूछे जाने पर पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "टीम चुनना कठिन है। लेकिन आश्चर्य होगा, आपको कुछ युवा खिलाड़ी दिख सकते हैं। जैसा कि मैंने कहा कि क्रिस्टियन स्टब्स हो सकते हैं। प्लेटफार्म (एसए20) बनाया जा रहा है और कई युवा खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका से आएंगे।

मेगा इवेंट में सेमीफाइनलिस्टों के लिए अपनी भविष्यवाणी पर, फिलेंडर ने साझा किया: "भारत वहां होगा। ऑस्ट्रेलिया... यह दक्षिण अफ्रीका टीम, उन्होंने 50 ओवर के विश्व कप में कैसा प्रदर्शन किया, मुझे नहीं लगता कि बहुत से लोगों ने इसके बारे में सोचा होगा। निश्चित रूप से मुझे लगता है कि उन्हें बहुत अधिक आत्मविश्वास की आवश्यकता होगी।"


दक्षिण अफ़्रीका ने वनडे विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन सेमीफ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। 2022 टी20 विश्व कप में, एडिलेड में अपने आखिरी लीग मैच में नीदरलैंड के खिलाफ 13 रन की आश्चर्यजनक हार के बाद वे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे।

एसए20 लीग के बारे में बात करते हुए, फिलेंडर, जो टूर्नामेंट के कमेंट्री पैनल में भी हैं, ने कहा: "यह एक अद्भुत लीग है, मुझे लगता है कि गुणवत्ता के मामले में प्रशंसक जुड़ाव के मामले में मैं प्रभावित हूं। यह शानदार ढंग से आयोजित किया गया है और एक शानदार लीग है।पर्दे के पीछे बहुत काम किया जाता है। ''

फिलेंडर ने कहा, "उन (विदेशी खिलाड़ियों) को टीम में रखने से युवा बहुत कुछ सीखेंगे। शायद आप स्पष्ट रूप से अपने अनुभव से सीखते हैं लेकिन मानसिकता के दृष्टिकोण से अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि यह युवाओं के लिए सीखने के लिए एक शानदार लीग है। स्टब्स और मैथ्यू जैसे युवाओं के लिए एक अद्भुत टूर्नामेंट है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि इस लीग ने निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका में युवा खिलाड़ियों की आंखें खोल दी हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मानकों की गुणवत्ता, ये लोग बहुत कुछ सीखेंगे।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;