टी20 विश्व कप: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ने गेल पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे...

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर सैमुअल बद्री ने कहा कि उन्हें कैरेबियाई टीम से आईसीसी टी20 विश्व कप के मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, क्योंकि उनमें से कई खिलाड़ी अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर सैमुअल बद्री ने कहा कि उन्हें कैरेबियाई टीम से आईसीसी टी20 विश्व कप के मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, क्योंकि उनमें से कई खिलाड़ी अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि क्रिस गेल खेल के 'महान खिलाड़ी' हैं, लेकिन उनके पास उस प्रकार का टूनार्मेंट नहीं था जिसकी प्रशंसकों को उम्मीद थी। दो बार की विश्व टी20 चैंपियन अपने 'सुपर 12' ग्रुप 1 में केवल एक जीत के बाद बाहर हो गई और छह टीमों के बीच पांचवें स्थान पर रही।

केरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली टीम की हार के लिए जिन कारणों का हवाला दिया जा रहा है, उनमें यह तथ्य है कि कई प्रमुख खिलाड़ी पहाड़ी पर थे और बद्री ने यह भी कहा कि 2012 और 2016 के टी20 विश्व चैंपियन के लिए टीम में युवाओं को रखना ही आगे का रास्ता था।

रविवार शाम को बद्री ने कहा, "उनमें से कई लोग वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करते हुए अपना आखिरी विश्व कप खेल खेल रहे थे और मुझे बहुत बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। इस तथ्य को देखते हुए कि वे विश्व मंच पर हस्ताक्षर करेंगे। यह निराशाजनक अभियान का निराशाजनक अंत था।


आईसीसी के लिए अपने कॉलम में वेस्टइंडीज के पूर्व स्पिनर ने कहा, "क्रिस गेल खेल के एक परम दिग्गज हैं, कई वर्षों से एक प्रतिष्ठित ब्लॉकबस्टर कलाकार हैं। दुर्भाग्य से, उनके पास उस प्रकार का टूर्नामेंट नहीं था जिसकी उन्हें उम्मीद थी या जिसकी प्रशंसकों को उम्मीद थी। यह उनके लिए निराशाजनक अभियान था और हम जानते हैं कि इससे उन्हें वास्तव में दुख हुआ।"

बद्री ने महसूस किया कि एक आक्रमणकारी गेंदबाज की अनुपस्थिति वेस्टइंडीज के निराशाजनक प्रदर्शन के कारणों में से एक थी। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय जैसा कोई व्यक्ति वह भूमिका निभा सकता था।

"वह (अधिकांश खेलों में एक आक्रमणकारी गेंदबाज की अनुपस्थिति) वेस्टइंडीज टीम के पतन में से एक थी। विकेट लेने वाला और वास्तव में हमलावर गेंदबाज नहीं होने पर वह (मैककॉय) उस भूमिका को अच्छी तरह से भर सकते थे, इसलिए यह एक बड़ी चूक थी।"

बद्री ने महसूस किया कि जल्द ही शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे युवाओं को अधिक जिम्मेदारी निभानी होगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia