पाक पीएम के ट्वीट पर इरफान पठान का पलटवार, कहा- आप में और हम में फर्क यही है...

इरफान पठान ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को करारा जवाब दिया, जिन्होंने इस सप्ताह के शुरू में आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट से हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का मजाक उड़ाया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को करारा जवाब दिया, जिन्होंने इस सप्ताह के शुरू में आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट से हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का मजाक उड़ाया था। शरीफ ने गुरुवार को ट्विटर पर इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत की एकतरफा हार और पिछले साल के टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का जिक्र करते हुए मेलबर्न में रविवार के फाइनल की टीमों के बारे में पोस्ट किया। यह वे दो मैच थे, जो भारत ने टी20 विश्व कप में 10 विकेट से हारे थे।

पाकिस्तान के पीएम ने ट्वीट कहा था, "तो, इस रविवार को 152/0 बनाम 170/0 (पाकिस्तान और इंग्लैंड) के बीच फाइनल देखने को मिलेगा।"


यह पोस्ट तुरंत वायरल हो गया और शरीफ को उनके ट्वीट के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के विश्व कप फाइनल की पूर्वसंध्या पर, भारत के पूर्व आलराउंडर ने शरीफ के ट्वीट का जवाब दिया।

इरफान ने ट्वीट किया, "आप में या हम में फर्क यही है। हम अपनी खुशी से खुश हैं या आप दूसरे की तकलीफ से खुश हैं। क्या आपका खुद के मुल्क को बेहतर करने पर ध्यान नहीं है। यह आपके और हमारे बीच का अंतर है। हम खुद से खुश हैं, आप खुशी की तलाश तब करते हैं, जब दूसरे मुसीबत में होते हैं। इसलिए आप अपने देश की भलाई पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।"


इससे पहले दिन में, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से भी मेलबर्न में अपने प्री-मैच प्रेसर के दौरान ट्वीट के बारे में पूछा गया था, और क्या इस तरह के सोशल मीडिया पोस्ट टीम पर अधिक दबाव डालते हैं। हालांकि, बाबर ने कहा कि उन्होंने ट्वीट नहीं देखा है।

उन्होंने कहा, "इस तरह का कोई दबाव नहीं है। लेकिन खेद है कि मैंने यह ट्वीट नहीं देखा, इसलिए मुझे इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन हां हम दूसरी टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;