अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित को कप्तानी, कोहली की भी वापसी

भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में होगा। फिर दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। इसके बाद आखिरी मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित-कोहली की वापसी
अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित-कोहली की वापसी
user

नवजीवन डेस्क

अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से मोहाली में शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है। रोहित को फिर से टी20 की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं चयनकर्ताओं ने मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है।

कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बीसीसीआई को सूचित किया था कि वे टी20 टीम में चयन के लिए उपलब्ध हैं। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने टीम में लिया है। रोहित तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के आधिकारिक कप्तान हैं। हालांकि, उन्होंने और विराट कोहली ने एक साल से कोई टी20 मैच नहीं खेला है।


चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को सिरीज में आराम दिया है। दरअसल टीम मैनेजमेंट चाहती है कि ये दोनों गेंदबाज इंग्लैंड सीरीज के लिए पूरी तरह तरोताजा रहें। बता दें कि भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में होगा। फिर दूसरा टी20 मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। इसके बाद आखिरी मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा।

भारत की टीम इस प्रकार हैः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्‍नोई, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;