एशिया कप 2022: पांड्या, जडेजा के शानदार प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया

आखिरी ओवर के रोमांच और जडेजा के लंबे छक्के के साथ ही भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। इस मैच में विराट कोहली का बल्ला भी चलता हुआ दिखा जो टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए एशिया कप 2022 के अपने पहले ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में 147 रन बनाए थे। जवाब में पांड्या (नाबाद 33) और जडेजा (35) ने केवल 29 गेंदों में 52 रन की साझेदारी की। जडेजा अंतिम ओवर में आउट हो गए, लेकिन रोमांचक मैच में पांड्या ने छक्का लगाकर मैच में भारत की जीत तय कर दी।

पाकिस्तान की तरह ही भारत भी पहले ओवर में डगमगा गया। नवोदित तेज गेंदबाज नसीम शाह ने अपनी दूसरी गेंद पर के एल राहुल को आउट कर दिया। विराट कोहली, अपने 100 वें टी 20 मैच में खेल रहे थे, उन्हें जीवनदान मिला और फखर जमान उनका कैच नहीं ले सके। वह 35 रन बनाकर आउट हुए।

जडेजा ने नवाज को 98 मीटर छक्का लगाकर चौथे नंबर पर अपनी शुरुआत की। उन्होंने और सूर्यकुमार यादव ने एक-एक चौका लगाया और स्कोरबोर्ड को गतिमान रखने के लिए मुख्य रूप से स्ट्राइक रोटेशन पर भरोसा किया।


36 रन के पार्टनरशीप को नसीम ने तोड़ा, जिन्होंने अपने दूसरे स्पेल की पहली गेंद पर सूर्यकुमार की ऑफ स्टंप पर प्रहार किया। अंतिम चार ओवरों में 41 रन चाहिए थे, जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अंतिम तीन ओवरों में 32 रन जोड़े।

तब तक, पाकिस्तान संघर्ष कर रहा था क्योंकि उनके तेज गेंदबाजों को क्रेम्प का सामना करना पड़ा और जडेजा नसीम शाह की एलबीडब्ल्यू अपील से बच गए। अगली ही गेंद पर, जडेजा ने सीधे बल्ले से मैदान पर छक्का लगाया। अब भारत को अंतिम दो ओवरों में 21 रन चाहिए थे।

19वें ओवर की तीसरी गेंद पर, पांड्या ने अतिरिक्त कवर पर हारिस रऊफ को एक चौका लगाया। पांड्या ने फिर वाइड लॉन्ग-ऑन पर बल्ला घुमाया।

अंतिम ओवर में सात रन चाहिए थे, नवाज ने पहली गेंद पर जडेजा को बोल्ड कर दिया। पांड्या ने नवाज को लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर मैच का शानदार समापन किया।

संक्षिप्त स्कोर: पाकिस्तान 19.5 ओवर में 147 (मोहम्मद रिजवान 43, इफ्तिखार अहमद 28; भुवनेश्वर कुमार 4-26, हार्दिक पांड्या 3-24) 19.4 ओवर में भारत से 5 से हार गया। भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया। (विराट कोहली 35, रवींद्र जडेजा 35; मोहम्मद नवाज 3-33, नसीम शाह 2-27)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;