एशिया कपः एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में 8 विकेट से धूल चटा दी है। पाकिस्तान के 162 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 29 ओवर में ही 2 विकेट खोकर आसान से लक्ष्य को हासलि कर लिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एक दिन पहले हांगकांग के खिलाफ संघर्ष करते नजर आ रहे भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया है। भारतीय गंदबाजों की सधी गेंदबाजी के आगे 162 रनों पर सिमटी पाकिस्तान की टीम के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 29 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर लिया।

इससे पहले पाकिस्तान के 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्छी शुरुआत दी। रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए 39 गेंदों में 52 रन बनाए। दोनों सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी उस वक्त टूटी जब शादाब खान ने 14वें ओवर में टीम इंडिया के 86 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा को बोल्ड कर दिया। कप्तान के बाद आए अंबति रायडू ने शिखर धवन का बखूबी साथ दिया। लेकिन 104 के कुल स्कोर पर शिखर धवन को फहीम अशरफ ने आउट कर दिया। धवन के बाद आए दिनेश कार्तिक ने रायडू के साथ मिलकर मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने सधी हुई पारी खेलेते हुए बड़े आराम से 29वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक चौका जड़कर मैच को भारत की झोली में डाल दिया।

एशिया कपः एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

इससे पहले एशिया कप की दो बार की चैंपियन पाकिस्तान ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टीम के 3 रन के स्कोर पर ही इमाम उल हक (2) और फखर जमां (0) को आउट कर पाकिस्तान के फैसले को गलत साबित कर दिया। हालांकि इसके बाद बाबर आजम (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की। लेकिन स्पीनर कुलदीप यादव ने बाबर आजम को बोल्ड कर पाकिस्तान को चौथा झटका दे दिया। बाबर आजम के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद ने मोर्चा संभाला, लेकिन जल्द ही 6 रन के निजी स्कोर पर सस्ते में चलते बने। उन्हें पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया। पाकिस्तान ने 100 रन के स्कोर पर शोएब मलिक के रूप में अपना 5वां विकेट गंवाया। मलिक को अंबाती रायडू ने रन आउट किया।

एशिया कपः एकतरफा मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा

मलिक के बाद पाकिस्तान की पारी जैसे पूरी तरह से लड़खड़ा गई। इसके बाद पाकिस्तान का 6ठा विकेट आसिफ अली (9) के रूप में 110 के स्कोर पर और 7वां विकेट शदाब खान (8) के रूप में 121 के स्कोर पर गिर गया। उसके बाद आए फहीम अशरफ ने थोड़ी देर चीम क संभालने की कोशिश जरूर की, लेकिन टीम के 158 के स्कोर पर 21 रन बनाकर आउट हो गए। हसन अली ने एक और मोहम्मद आमिर ने नाबाद 18 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर ने 15 रन देकर 3 विकेट, जाधव ने 23 रन पर 3 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 23 रन पर 2 विकेट और कुलदीप ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किये।

लोकप्रिय