टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान, लेकिन विश्व कप के लिए भारत जरूर आएगी पाक टीम, लिख कर दे सकता हूं: आकाश चोपड़ा

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि पीसीबी अपनी घोषणा पर कायम नहीं रह सकता है और निश्चित रूप से 50 ओवर के विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत भेजेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह की इस घोषणा के बाद कि भारत एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा, इसके समकक्ष पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि वह 2023 विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजकर जवाबी कार्रवाई कर सकता है। हालांकि, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि पीसीबी अपनी घोषणा पर कायम नहीं रह सकता है और निश्चित रूप से 50 ओवर के विश्व कप के लिए अपनी टीम भारत भेजेगा। उन्होंने कहा कि वह लिखित में दे सकते हैं कि भारत अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और पाकिस्तान निश्चित रूप से एकदिवसीय विश्व कप में खेलने के लिए भारत आएगा।

चोपड़ा ने एक यूट्यूब चैनल में कहा, "यदि भारत भाग नहीं लेता है तो एशिया कप नहीं होगा। विश्व कप की तुलना में एशिया कप एक छोटा टूर्नामेंट है। विश्व कप छोड़ने का मतलब है कि आप आईसीसी द्वारा प्राप्त होने वाले राजस्व की एक बड़ी राशि समाप्त कर देंगे।"


चोपड़ा ने कहा कि देश की आर्थिक ताकत होने के कारण एशिया कप भारत के हिसाब से चलेगा और इस आयोजन के स्थगित होने की संभावना है। चोपड़ा ने आगे चैनल में कहा, "एसीसी एक संघ है। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि भारत एसीसी से एक भी पैसा नहीं लेता है। हर कोई (एसीसी) खजाने से एक निश्चित राशि लेता है, चाहे 40 लाख हो या 80 लाख।"

उन्होंने आगे कहा, "भारत एसीसी में एक बड़े भाई की भूमिका निभाता रहा है। अगर यह कहा गया है कि टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है, तो मैं आपको यह लिखित में दे सकता हूं कि भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। एशिया कप भी तटस्थ स्थान पर होगा और पाकिस्तान भी विश्व कप भारत में खेलने जरूर आएगा, अगर विश्वास नहीं हो रहा तो मैं लिखित में दे सकता हूं।"


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप में भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;