द ओवल टेस्ट : भारत ने इंग्लैंड को दिया 368 रनों का लक्ष्य, रोहित के बाद शार्दूल और पंत भी चमके

भारत ने इंग्लैंड खिलाफ लंदन के द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी में 466 रन बनाकर 367 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड को अब जीत के लिए 368 रन चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शार्दूल ठाकुर (60) और विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (50) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड खिलाफ यहां द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी में 466 रन बनाकर 367 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड को अब जीत के लिए 368 रन चाहिए। शार्दूल ठाकुर ने 72 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 60 और ऋषभ पंत 106 गेंदों में चार चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली।

इग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स ने तीन और ओली रॉबिंसन और मोईन अली ने दो-दो विकेट अपने नाम किए जबकि जेम्स एंडरसन कप्तान जोए रुट और क्रेग ओवरटन ने एक-एक विकेट लिए हैं।

इससे पहले, भारत ने रविवार को तीन विकेट पर 270 रन से आगे खेलना शुरू किया और विराट कोहली 37 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन और रवींद्र जडेजा 33 गेंदों पर दो चौकों के सहारे नौ बनाकर आज के खेल की शुरुआत की पर जडेजा ज्याद देर तक नहीं टिक सके और तीन चौकों की मदद से 59 गेंदों में 17 रन बनाकर क्रिस वोक्स के शिकार हो गए।


जाडेजा के आउट होने के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए और वह बिना खाता खोले क्रिस वोक्स के शिकार हो गए। रहाने के आउट होने के बाद कप्तान का साथ देने आए ऋषभ पंत और दोनों ने मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाया। लंच ब्रेच से ठीक पहले भारत को बड़ा झटका लगा कप्तान कोहली के रूप में जब मोईन अली ने कोहली को स्लिप मे कैच करा कर इंग्लैंड टीम की वापसी कर दी। कोहली ने 96 गेंदों में सात चौकों की मदद से 44 रन बनाए।

कोहली के आउट होने के बाद विकेट कीपर ऋषभ पंत और शार्दूल ठाकुर ने मिलकर पारी आगे बढ़ाया और तेजी से रन बनाते हुए 100 से अधिक रनों की साझेदारी कर दी।

भारत को छठा झटका इंग्लैंड के कप्तान जोए रुट ने शार्दूल ठाकुर को आउट कर दिया। ठाकुर के आउट होने के तुरंत बाद पंत भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और मोईन अली के शिकार हो गए। चाय काल के बाद बल्लेबाजी करने आए उमेश यादव ने 10 रनों का योगदान दिया, जबकि मोहममद सिराज ने एक और जसप्रीत बुमराह शून्य पर आउट हो गए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia