दिग्गज शेन वार्न के निधन पर खेल जगत में शोक, जानें किसने क्या कहा...

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न का शुक्रवार शाम थाईलैंड में हुए निधन पर खेल जगत ने शोक जताया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज शेन वार्न का शुक्रवार शाम थाईलैंड में हुए निधन पर खेल जगत ने शोक जताया है। इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर और स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर गैरी लाइनकर ने ट्विटर पर पहले श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, "शेन वार्न के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी और स्तब्ध हूं। अब तक के सबसे महान स्पिन गेंदबाज थे। इस पर विश्वास नहीं कर सकता। आरआईपी शेन।"

साथी फुटबॉलर स्टेन कोलीमोर ने लाइनकर का अनुसरण करते हुए ट्वीट किया, "मुझे दुख है कि 52 साल की उम्र में शेन वार्न का निधन हो गया है। यह वास्तव में भयानक खबर है। रेस्ट इन पीस लीजेंड।"

इस खबर ने पूरे खेल जगत को स्पष्ट रूप से प्रभावित किया है और यह नुकसान निस्संदेह क्रिकेट समुदाय, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट समुदाय द्वारा महसूस किया जाएगा। वार्न की प्रबंधन द्वारा फॉक्स न्यूज को दिए गए एक बयान के अनुसार, लेग स्पिनर का थाईलैंड में एक संदिग्ध दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

इंग्लैंड के लिए 21 टेस्ट मैच खेलने वाले ग्रीम फाउलर ने लिखा, "आरआईपी शेन वार्न। अब तक का सबसे महान स्पिनर और शानदार कंपनी। अब तक वह सबसे बेहतरी लेग स्पिनर रहे।"



भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया, ' मैं बहुत दुखी और पूरी तरह से स्तब्ध हूं। क्रिकेट के लिए एक अविश्वसनीय नुकसान है। मेरे पास कोई शब्द नहीं है। आपने खेल के लिए जो कुछ भी किया है उसके लिए धन्यवाद। रेस्ट इन पीस, शेन वार्न। उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी इस खबर पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, "जब भी वह विकेट पर आए, क्रिकेट के खेल में बदलाव आया। मेरा दिमाग बस यह स्वीकार नहीं कर सकता कि शेन वार्न नहीं रहे। बहुत जल्द चले गए।"


आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia