भविष्य में टीम इंडिया का कप्तान बनेगा ये विस्फोटक बल्लेबाज! पूर्व क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन की भविष्यवाणी

भारत की पूर्व महिला टीम के कोच डब्ल्यूवी रमन का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत में भविष्य में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता है, लेकिन उन्होंने कहा कि 24 वर्षीय खिलाड़ी को अभी भी अगले कुछ वर्षों तक कप्तानी के गुण को सीखना होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत की पूर्व महिला टीम के कोच डब्ल्यूवी रमन का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत में भविष्य में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने की क्षमता है, लेकिन उन्होंने कहा कि 24 वर्षीय खिलाड़ी को अभी भी अगले कुछ वर्षों तक कप्तानी के गुण को सीखना होगा। गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता पर दिल्ली की चार विकेट की जीत में पंत को पूर्व क्रिकेटरों आकाश चोपड़ा और माइकल वॉन की आलोचना का सामना करना पड़ा, जिन्होंने कुलदीप यादव के ओवरों का पूरा कोटा पूरा नहीं किया, जबकि स्पिनर ने अपने तीन ओवरों में 14 रन देकर चार विकेट लिए थे।

इसके बजाय, पंत ने ऑफ स्पिनर ललित यादव को गेंदबाजी दी, जो अपने तीन ओवरों में बिना विकेट लिए 32 रन दिए थे, जिसमें नीतीश राणा ने 57 रन बनाए थे।

रमन ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, "ऋषभ पंत के पास एक महान क्रिकेट दिमाग है, लेकिन वह सीखने की अवस्था में है और पिछले कुछ वर्षों से जो अपनी कीपिंग और फिटनेस पर काम कर रहे हैं और उल्लेखनीय सुधार दिखाया है। मेरा मानना है कि ऋषभ पंत आगे बढ़ेंगे और राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे।"


हालांकि दिल्ली ने 19 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर लिया, लेकिन जब वे 82/3 से 84/5 हो गए थे, तो संकट की स्थिति में आ गए थे। रमन को लगता है कि दिल्ली को रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने अगले मैच से पहले मध्यक्रम के बल्लेबाजी के बदलाव के बारे में सोचने की जरूरत है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia