अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली को इस पूर्व बल्लेबाज ने दी सलाह, जानें क्या कहा?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 टीम से बाहर थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। हालांकि, उन्हें लगता है कि विराट ओपनिंग करने के लिए भी एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 टीम से बाहर थे।

काफी हद तक यह लगा कि यह दोनों दिग्गज इस फॉर्मेट में वापसी नहीं करेंगे, लेकिन करीब 14 महीने बाद इस जोड़ी ने अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी की।

गुरुवार से मोहाली में शुरू होने वाली अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए उनके चयन का मतलब है कि वे अब 2024 पुरुष टी20 विश्व कप की योजना में वापस आ गए हैं, जो 1-29 जून तक यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज विश्व कप से पहले इस प्रारूप में भारत की आखिरी सीरीज है।

आकाश चोपड़ा ने कहा, "मेरी राय में विराट कोहली टी20 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं। जब वह पारी की शुरुआत करते हैं और पावरप्ले के ओवरों में बल्लेबाजी करते हैं, वो काफी आक्रामक रहते हैं। यदि आप उसे वह विकल्प नहीं देते हैं और यदि वह स्पिनरों के खिलाफ थोड़ा धीमा हो जाता है, तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह नियमित रूप से होता रहा है।"


चोपड़ा ने जियो सिनेमा पर 'आकाशवाणी' के एक एपिसोड में कहा, "तो क्या कोहली ओपनिंग करेंगे? मुझे ऐसा नहीं लगता। मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल या शुभमन गिल में से कोई रोहित के साथ नजर आ सकता है। गिल सीनियर खिलाड़ी हैं इसलिए वह खेल सकते हैं और यशस्वी को बाहर बैठना होगा। यह उचित नहीं होगा, लेकिन ऐसा हो सकता है। मैं कोहली को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं।''

चोपड़ा ने टी-20 में अफगानिस्तान को हल्के में लेने को लेकर भारत को आगाह भी किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;