इस दिग्गज ने टीम इंडिया का T20 कोच बनने से किया इनकार, अब BCCI फिर द्रविड़ को दे सकती है जिम्मेदारी?

बोर्ड ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को T20 कोच बनने का ऑफर दिया था, लेकिन नेहरा ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वर्ल्ड कप 2023 के बाद बतौर कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने के बाद अब बीसीआई टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में जुटा हुआ है। खबरों की मानें तो बोर्ड ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को T20 कोच बनने का ऑफर दिया था, लेकिन नेहरा ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। नेहरा ने बतौर कोच आईपीएल में गुजरात टाइटंस को अच्छी सफलता दिलाई। गुजरात ने अपने पहले ही सीजन में 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता। फिर 2023 में टीम रनरअप रही। नेहरा के इनकार के बाद एक बार फिर से राहुल द्रविड़ टीम के कोच बनाए जा सकते हैं।

न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई चाहता है कि राहुल द्रविड़ अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक मुख्य कोच बने रहें। क्योंकि आशीष नेहरा ने टी20 टीम का कोच बनने से इनकार कर दिया है। द्रविड़ तीनों फॉर्मेट में टीम को कोचिंग दे रहे थे। अगला टी20 वर्ल्ड कप जून 2024 में संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है। अब द्रविड़ का बतौर कोच कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ाया जा सकता है।


जानकारी के अनुसार, कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर का मानना ​​है कि राहुल द्रविड़ को टी20 वर्ल्ड कप तक बतौर कोच टीम के साथ रहना चाहिए। अगर द्रविड़ बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं, तो संभावना है कि गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ सहित पूरे सपोर्ट स्टाफ को नया कॉन्ट्रेक्ट दिया जा सकता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;