खेल की 5 बड़ी खबरें: अश्विन ने की जयसूर्या के एक्शन जैसी गेंदबाजी और जानिए क्यों कोहली को नहीं मिल रहा आराम

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्चिन ने नेट पर अभ्यास के दौरान पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या के एक्शन जैसी गेंदबाजी के साथ अभ्यास किया। कोहली ने सोमवार को जिम में वर्क आउट करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है, “नो डेज ऑफ (एक भी दिन आराम नहीं)।”

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अश्विन ने नेट में जयसूर्या के एक्शन जैसी गेंदबाजी की

बांग्लादेश और भारत 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पहली बार दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच खेलेंगी, जिसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा। इसी को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ी गुलाबी गेंद से लगातार अभ्यास कर रहे हैं। इसी क्रम में स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्चिन ने नेट पर अभ्यास के दौरान पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या के एक्शन जैसी गेंदबाजी के साथ अभ्यास किया। अश्विन दाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं, लेकिन अभ्यास के दौरान उन्होंने गुलाबी गेंद से बाएं हाथ से गेंदबाजी की। उनका एक्शन भी जयसूर्या जैसी थी।

अश्विन ने गेंद डाली जो ऑफ स्टंप पर टप्पा खाकर टर्न हुई और बाहर की तरफ निकल गई। पीछे फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने इस गेंद को पकड़ा।

एक भी दिन का आराम नहीं : कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि बेशक टीम ने पहला टेस्ट तीन दिन में जीत लिया है लेकिन वह एक भी दिन के आराम करने के मूड में नहीं हैं। भारत ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को मात दे दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। दोनों टीमें अब 22 से 26 नवंबर के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अपना पहला दिन-रात प्रारूप का मैच खेलेंगी।

कोहली ने सोमवार को जिम में वर्क आउट करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है, "नो डेज ऑफ (एक भी दिन आराम नहीं)।"


पक्का नहीं है लेकिन आस्ट्रेलियाई समर मेरा आखिरी हो सकता है : पेन

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने सोमवार को कहा है पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के बाद हो सकता है कि वह खेल को अलविदा कह दें। पेन ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हो सकता है कि यह मेरा आखिरी समर हो। मैं इसे लेकर निश्चित नहीं हूं। लेकिन मैं लुत्फ उठा रहा हूं। मैं शारीरिक और मानसिक तौर पर अच्छा महसूस कर रहा हूं।"

पेन ने कहा, "मुझे पता है कि जब आप मेरी उम्र तक आ जाते हो तो चीजें बहुत जल्दी बदलती हैं। मैं इस समर के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। इससे ज्यादा आगे का मैं कुछ सोच नहीं रहा। मैं जानता हूं कि मुझे क्या करना है और मुझे क्या हासिल करना है।"

आईपीएल जीतने के लिए कोहली, डिविलियर्स के भरोसे नहीं रह सकती बेंगलोर : मोइन अली

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली उन दो विदेशी खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए रिटेन किया। मोइन का कहना है कि अगर बेंगलोर को खिताब जीतना है तो उसे कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स पर ही निर्भर नहीं रहना होगा।


दुबई में एदामु से भिड़ेंगे नॉकऑउट किंग विजेन्दर

अमेरिका में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय मुक्केबाज और नॉकऑउट किंग के नाम से मशहूर विजेन्दर सिंह अब अपनी अगली फाइट दो बार के कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु के खिलाफ लड़ेंगे। विजेन्दर और एदामु के बीच 10 राउंड का यह मुकाबला 22 नवंबर को होगा। इस मुकाबले का आयोजन अमेरिका में भारतीय प्रमोटर टॉप रैंक के सहयोग से किया जा रहा है।

इस मेगा फाइट में विजेन्दर के अलावा डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड सुपर लाइटवेट नंबर-1 जैक कॉटरेल और डब्ल्यूबीओ वर्ल्ड बेंटमवेट नंबर-4 थॉमस पेट्रिक वार्ड सहित विश्व के टॉप फाइटरों के बीच भी मुकाबला देखने को मिलेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia