खेल की 5 बड़ी खबरें: अक्षर की गेंद को समझ नहीं पाए अंग्रेज और वार्नर के लौटने से पत्नी और बच्चों ने ली राहत की सांस

भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज उनकी गेंद को नहीं समझ पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर स्वदेश लौट आए हैं और उनके आने से उनकी पत्नी और बच्चों ने राहत की सांस ली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लिश बल्लेबाज मेरी गेंद को नहीं समझ पाए : अक्षर पटेल

भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज उनकी गेंद को नहीं समझ पाए थे और संदेह होने पर स्वीप या रिवर्स स्वीप खेलते थे। पटेल ने मार्च में इंग्लैंड के साथ हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 27 विकेट लिए थे और अब वह अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

पटेल ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, " अगर इंग्लिश बल्लेबाजों को संदेह होता है, भले ही गेंद स्पिन हो या नहीं, वो बस स्वीप या रिवर्स स्वीप खेलना शुरू कर देते हैं। वो मेरे हाथ की गेंद को पढ़ नहीं पाए थे उसके बजाय उन्होंने यह देखा कि गेंद कहां टप्पा खा रही है।"

जिदान ने रियल मैड्रिड के कोच पद से दिया इस्तीफा

स्पेन के फुटबाल क्लब रियल मैड्रिड के मुख्य कोच जिनेदिन जिदान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। क्लब ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, क्लब ने एक बयान में कहा, " यह समय उनके फैसले का सम्मान करने और इन सभी वर्षों में उनकी व्यावसायिकता, समर्पण और जुनून की तारीफ करने का समय है, जोकि रियल मैड्रिड के लिए अपने आंकड़े के रूप में प्रतिनिधित्व करते हैं।"

फ्रांस की विश्व कप विजेता टीम के पूर्व कप्तान जिदान का रियल मैड्रिड के साथ जारी करार जून 2022 तक का था, लेकिन उन्होंने इस महीने की शुरूआत में ही क्लब को बता दिया था कि वह 2020-21 सीजन के बाद क्लब को छोड़ देंगे।

टी 20 विश्व कप के लिए भारत के साथ टेस्ट से बाहर रह सकते हैं आर्चर

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि अगस्त-सितंबर में भारत के साथ होने वाले होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से वह खुद को दूर रखना चाहते हैं ताकि टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज के लिए वह खुद को फिट रख सके। आर्चर ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, "कोहनी की ऑपरेशन के बाद एक बात मैंने तय कर ली है कि मैं जल्दबाजी में वापसी नहीं करूंगा, क्योंकि मेरा पूरा ध्यान इस साल के अंत में इंग्लैंड के लिए टी 20 विश्व कप और एशेज में खेलना है।"

उन्होंने कहा, " ये मेरा लक्ष्य है। अगर मैं इससे पहले वापसी कर लेता हूं और भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेल लेता हूं, तो भी कोई दिक्त नहीं है। अगर ऐसा नहीं होता, तो मैं बाहर बैठने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।"

वार्नर के लौटने से पत्नी और बच्चों ने ली राहत की सांस

फोटो: IANS
फोटो: IANS

आईपीएल में शामिल होने के लिए भारत गए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर स्वदेश लौट आए हैं और उनके आने से उनकी पत्नी और बच्चों ने राहत की सांस ली है। वार्नर की पत्नी कैंडीस ने कहा, "वार्नर अन्य खिलाड़ियों के साथ स्वदेश लौट आए हैं। हमें बहुत खुशी है कि वह अपने देश वापस आ गए हैं।"

उन्होंने कहा, "जो स्थिति थी वो काफी कठिन थी और मेरी बच्चियों को ज्यादा चिंता थी। ये अब उस उम्र में हैं जहां समझ सकती है कि क्या चल रहा है।" वार्नर की पत्नी ने कहा, "वहां जो हालात थे काफी डरवाने थे। लेकिन हम आभारी हैं कि वह अपने देश आ गए हैं।" कैंडीस ने कहा कि क्वारंटीन के दौरान वार्नर अपने परिवार से बात करते और दोस्तों से वीडियो कॉल पर बात करते हुए समय बिताते थे।

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट और इंग्लैंड में ड्यूक्स गेंद से खेलने के लिए उत्साहित हैं : मंधाना

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का कहना है कि टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट और अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ ड्यूक्स गेंद से खेलने के लिए उत्साहित है।

भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के साथ 16 से 20 जून तक ब्रिस्टल में एकमात्र टेस्ट खेलना है। इसके बाद उसे इंग्लिश टीम के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

भारतीय टीम को सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां वह 30 सिंतबर से चार अक्टूबर तक पर्थ में गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 May 2021, 6:30 PM