खेल की 5 बड़ी खबरें: आज के दिन सचिन ने किया था टेस्ट में पदार्पण, 2022 में भारत को उसके घर में हराना चाहता है ऑस्ट्रेलिया

आज से 30 साल पहले 16 साल के सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि उनकी टीम का अगला और सबसे अहम लक्ष्य 2022 में भारत को उसके घर में होने वाली सीरीज में हराना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आज के दिन सचिन ने किया था टेस्ट पदार्पण

आज से 30 साल पहले 16 साल के सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था। उस समय खेल के इस सबसे मुश्किल प्रारूप में सचिन पहली पारी में पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ 15 रन ही बना पाए थे। लेकिन इसके बाद सचिन ने जो सफर शुरू किया वो पूरे विश्व की आंखों में छाया हुआ है और वही 16 साल का मासूम आज क्रिकेट का भगवान कहा जाने लगा है।

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर बोले- हमारा अगला बड़ा लक्ष्य 2022 में भारत को उसके घर में हराना

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि उनकी टीम का अगला और सबसे अहम लक्ष्य 2022 में भारत को उसके घर में होने वाली सीरीज में हराना है। आस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकिस्तान के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की है और लैंगर ने कहा है कि प्रबंधन अभी भारत के साथ 2022 में होने वाली सीरीज के लिए एक मजबूत टीम तैयार करने की प्रक्रिया में जुटा है।

अश्विन, जडेजा के लिए चुनौतीपूर्ण होगा डे-नाइट टेस्ट : लक्ष्मण

कोलकाता में होने वाले दूसरे टेस्ट भारत का दिन-रात का पहला टेस्ट मैच होगा। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच भारत के दो प्रमुख स्पिनरों- रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के लिए चुनौतीपूर्ण होगा।

लक्ष्मण ने कहा, "गुलाबी गेंद से तेज गेंदबाजों के लिए सीम चुनौतीपूर्ण रहेगी, खासकर उन तेज गेंदबाजों के लिए उनका काबिलियत गेंद को लगातार सीम के बूते टप्पा खिलाना है। उन्हें हवा में स्विंग नहीं मिलेगी लेकिन उन्हें परिस्थतियों से मदद मिलने की उम्मीद होगी।"

लाड को मुम्बई इंडियंस ने कोलकाता भेजा

बल्लेबाज अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन में कोलकाता नाइट राइर्ड्स के लिए खेलते दिखेंगे। मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ने लाड को कोलकाता के हवाले कर लिया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। लाड 2015 सीजन से ही मुम्बई के साथ थे। लाड ने अपना पहला आईपीएल मैच बीते सीजन में खेला था। लाड ने उस मैच में 13 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए थे।

बैडमिंटन : हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे श्रीकांत

भारत के किदाम्बी श्रीकांत हांगकांग ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना चीन के चेन लॉन्ग से हुआ था। लॉन्ग दूसरे गेम में चोट के कारण रिटायर हो गए और भारतीय खिलाड़ी ने अंतिम-4 में जगह बना ली। चीनी खिलाड़ी के रिटायर होने से पहले श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच का पहला गेम 15 मिनट में 21-13 से अपने नाम कर लिया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia