खेल की 5 बड़ी खबरें: महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा बनी स्टार स्पोटर्स कैम्पेन का चेहरा, RCB को मिला नया टाइटिल स्पांसर

भारत के सबसे बड़े स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर-स्टार स्पोर्ट्स ने एक नया अभियान हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड प्रस्तुत किया है, जिसमें 21 फरवरी को दोपहर 1:30 बजे से शुरू होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप से पहले ही भारतीय टीम की 16 साल की ओपनर शेफाली वर्मा दिखाई देंगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

महिला क्रिकेट शेफाली वर्मा बनी स्टार स्पोटर्स कैम्पेन का चेहरा

भारत के सबसे बड़े स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर-स्टार स्पोर्ट्स ने एक नया अभियान हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड प्रस्तुत किया है, जिसमें 21 फरवरी को दोपहर 1:30 बजे से शुरू होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप से पहले ही भारतीय टीम की 16 साल की ओपनर शेफाली वर्मा दिखाई देंगी। हैशटैगटेकऑनदवर्ल्ड में शेफाली के बचपन की झलकियां दिखाई गई हैं, जो क्रिकेट खेलने की उनकी रुचि एवं अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहने की उनकी लगन प्रदर्शित होती है।

शेफाली ने काफी पहले ही तय कर लिया था कि उन्हें भारत के लिए खेलना है और उन्होंने कठोर प्रशिक्षण पाने तथा अपने सामने आने वाले हर अवसर का पूरा लाभ उठाने के लिए हर संभव प्रयास किया।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा करेंगे भारतीय खिलाड़ी : मोहित शर्मा

दिसम्बर में कोलकाता में आयोजित वीवो आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स द्वारा चुने गए अनुभवी पेसर मोहित शर्मा मानते हैं कि आईपीएल 2020 में भारतीय खिलाड़ियों की मजबूत फौज कैपिटल्स के लिए अंतर पैदा करेगी। मोहित ने कहा, "आईपीएल जीतना है तो आपके घरेलू खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अहम हो जाता है। मेरी समझ से दिल्ली कैपिटल्स के पास इस सीजन में घरेलू खिलाड़ियों की सबसे मजबूत फौज है। हमारे पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का सही मिश्रण है।"

रॉयल चैलेंजर्स के साथ जुड़ना गर्व की बात : थॉमस जॉर्ज मुथूट

फाइनेंसियल सर्विस इंडस्ट्री में मुथूट ब्ल्यू के नाम से मशहूर मुथूट पाप्पाचान ग्रुप (एमपीजी) ने शुक्रवार को आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का टाइटिल स्पांसर बनने की घोषणा की। अब रॉयस चैलेंर्ज के साथ 2020 सीजन के साथ अगले तीन साल तक देश के सबसे बड़े एनबीएफसी में से एक मुथूट फिनकॉर्प का नाम जुड़ गया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली हैं और इस टीम ने 2009, 2011 और 2016 में फाइनल खेला था। नए सीजन में लीग नए लोगो के साथ भी उतर रही है और नए टाइटिल स्पांसर के साथ अब यह फ्रेंचाइजी नए आयाम स्थापित करने के लिए तैयार है।

भारतीय टीम के लिए कहीं भी बल्लेबाजी करने को तैयार हूं : विहारी

हनुमा विहारी ने कहा है कि वह भारतीय टीम के लिए किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। विहारी उन तीन बल्लेबाजों में से एक हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन दहाई का आंकड़ा पार किया। विहारी ने 101 रनों की पारी खेली।

मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ में से कोई एक पारी की शुरुआत करने की रेस में है, लेकिन अभ्यास मैच में यह दोनों खिलाड़ी विफल हो गए। वहीं विहारी ने नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया और पुजारा को साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की।

अपने करियर में जो हासिल किया उससे खुश हूं : टेलर

न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर अपने देश के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100-100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बनने के काफी करीब हैं। टेलर ने कहा है कि अभी तक उन्होंने अपने करियर में जो कुछ भी हासिल किया है उससे वो काफी खुश हैं। टेलर ने 2006 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। वह अपने देश के लिए 99 टेस्ट, 231 वनडे और 100 टी-20 मैच खेल चुके हैं। वह भारत के खिलाफ 21 फरवरी को वेलिंग्टन में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

लोकप्रिय