खेल की 5 बड़ी खबरें: रहाणे के इस फोटो पर कोहली ने दी प्रतिक्रिया और नूर-सुल्तान में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का मैच

भारत और पकिस्तान के बीच डेविस कप टाई 29 और 30 नवंबर को कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान में खेला जाएगा। भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सोशल मीडिया पर कहा है कि वह यहां ईडन गार्डन्स में होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात के टेस्ट मैच के सपने देख रहे हैं।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस

नवजीवन डेस्क

'रिवर्स स्विंग के लिए हाथ से हुई है पिंक बॉल की सिलाई'

कोलकाता स्थित ईडन गार्डन्स स्टेडियम पहली बार भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार है। दिन-रात टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा और इस मैच को लेकर अब सबकी नजरें इस बात पर लगी हुई हैं कि क्या इस मैच में यह गेंद रिवर्स स्विंग होगी या नहीं। इस बीच, बीसीसीआई के अधिकारियों ने आईएएनएस से कहा है कि मैदान पर रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए गुलाबी गेंद की सिलाई हाथ से की गई है ताकि यह रिवर्स स्विंग में मददगार साबित हो सके।

रहाणे के पिंक बॉल फोटो पर धवन, कोहली ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सोशल मीडिया पर कहा है कि वह यहां ईडन गार्डन्स में होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात के टेस्ट मैच के सपने देख रहे हैं। रहाणे के इस बयान पर अब कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। रहाणे ने ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच से पहले ट्वीट में लिखा, "अभी से ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट के सपने देख रहा हूं।" रहाणे के इस ट्वीट का धवन ने जवाब देते हुए लिखा, "सपने में पिक खिच गई।" इसके बाद कोहली ने लिखा, "अच्छी पिक जिंक्सी (अजिंक्य)।"

बाबर का 'बेस्ट' आना अभी बाकी : पोंटिंग

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम मेजबान टीम के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। आस्ट्रेलिया को गुरुवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करनी है। पोंटिंग का मानना है कि बाबर एक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उनका अभी बेस्ट परफॉर्मेस आना बाकी हैं।

नूर-सुल्तान में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान डेविस कप टाई

भारत और पकिस्तान के बीच डेविस कप टाई 29 और 30 नवंबर को कजाकिस्तान की राजधानी नूर-सुल्तान में खेला जाएगा। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सचिव हिरमोनी चटर्जी ने मंगलवार को आईएएनएस से कहा, "हमें अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने एक मेल भेजा है। पाकिस्तान की अपील खारिज कर दी गई है। टाई 29-30 नवंबर को कजाकिस्तान के नूर-सुल्तान में आयोजित होगा।"

आशा है मयंक दूसरे साल भी शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे : गावस्कर

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने मयंक अग्रवाल की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उन्हें आशा है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दूसरे साल भी शानदार प्रदर्शन करेंगे। गावस्कर का मानना है अग्रवाल के लिए अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखना एक बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि अब विपक्षी टीमों को उनके बारे में काफी कुछ पता चल चुका है। अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर (243) बनाया था।

लोकप्रिय