एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, दो साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी

इस टीम में उस्मान ख्वाजा और झाय रिचर्डसन दोनों की वापसी हुई है। इसके अलावा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक विस्तारित खिलाड़ी सूची की भी घोषणा की जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ए टीम को इंग्लिश लायंस के खिलाफ मैच के लिए चुना जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को आठ दिसंबर से गाबा में शुरू होने वाले एशेज के टेस्ट मैचों के लिए कप्तान टिम पेन के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में उस्मान ख्वाजा और झाय रिचर्डसन दोनों की वापसी हुई है। इसके अलावा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक विस्तारित खिलाड़ी सूची की भी घोषणा की जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ए टीम को इंग्लिश लायंस के खिलाफ मैच के लिए चुना जाएगा।

पिछली गर्मियों के दौरान बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में भारत से 2-1 से हार गए थे। मिशेल मार्श, जिन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब दिलाया था, उनको टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि वह ऑस्ट्रेलिया ए खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं।

ख्वाजा, ऑस्ट्रेलिया की ओर से 2019 में इंग्लैंड के लिए खेला था, ट्रैविस हेड की जगह मध्य क्रम में चयन के लिए मार्नस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन को शामिल किया गया हैं। सीए के चयनकतार्ओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने बताया कि मार्कस हैरिस डेविड वार्नर के साथ सलामी बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे, जिससे उनका स्थान बरकरार रहेगा।

ऑस्ट्रेलिया टीम: टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन और डेविड वार्नर।

अतिरिक्त ऑस्ट्रेलिया ए खिलाड़ी: सीन एबॉट, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, हेनरी हंट, जोश इंगलिस, निक मैडिनसन, मिशेल मार्श, मैट रेनशॉ, मार्क स्टेकेटी और ब्राइस स्ट्रीट।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia