इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन पर बेहद गंभीर आरोप, इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन को इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। रोबिंसन ने बीते सप्ताह इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन को इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। रोबिंसन ने बीते सप्ताह इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। रोबिंसन डेब्यू के साथ ही विवादों में फंस गए थे क्योंकि उनका एक आठ साल पुराना नस्लवादी ट्वीट सामने आ गया था।

ईसीबी ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा, "इंग्लैंड एवं ससेक्स के बॉलर ओली रोबिंसन को इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित किया जाता है। यह फैसला 2012 और 2013 में किए गए उनके एक ट्वीट को लेकर कराए गए अनुशासनात्मक जांच के बाद लिया गया है।"

ईसीबी ने कहा कि अब रोबिंसन न्यूजीलैंड के साथ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बयान में कहा गया है कि रोबिंसन तत्काल प्रभाव से इंग्लैंड टीम से अलग हो जाएंगे और अपने काउंटी लौट जाएंगे।

ससेक्स के लिए खेलने वाले 27 साल के रोबिंसन ने लाडर्स में न्यूजीलैंड के साथ हुए पहले टेस्ट मैच में सात विकेट हासिल किए। यह मैच रविवार को बराबरी पर समाप्त हुआ। रोबिंसन ने इस मैच में 42 रन भी बनाए थे। रोबिंसन ने हालांकि 2012 और 2013 में किए गए अपने विवादास्पद ट्वीट के लिए माफी मांग ली थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia