मोहम्मद शमी को निशाना बनाए जाने से गुस्से में विराट कोहली, कहा- उनकी आलोचना करने वाले 'स्पाइनलेस'

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद शमी के मामले में स्पष्ट टिप्पणी की है। उन्होंने कहा किसी भी व्यक्ति को उसके धर्म के आधार पर निशाना बनाना बेहूदा हरकत है। पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने उन सभी लोगों पर तीखा हमला किया है, जिन्होंने पाकिस्तान से हार के बाद टीम सदस्य मोहम्मद शमी को निशाना बनाया था। कोहली ने कहा कि ये रीढ़विहीन यानी ‘स्पाइनलेस’ लोग हैं जो शमी को निशाना बना रहे हैं उन्होंने कहा कि इन दिनों कुछ लोगों का शगल बन गया है कि वे कुछ खास लोगों का मजाक उड़ाएं। ध्यान रहे कि पाकिस्तान के हाथों हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को तमाम किस्म की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। सोशल मीडिया ट्रोल्स ने उन्हें गालियां तक दी थीं।

विराट कोहली ने इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया में कहा, “मेरी नजर में यह निहायत ही घटियापन था। हर किसी को विभिन्न परिस्थितियों में अपनी राय रखने का अधिकार है लेकिन जो कुछ हुआ वह बहुत ही खराब था। मैं निजी तौर पर कभी भी किसी व्यक्ति के साथ धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं पसंद करता। धर्म सभी इंसानों के लिए बहुत पवित्र चीज है।”

विराट कोहली ने कहा, “लोग अपनी भड़ास निकालते हैं, लेकिन मैदान में हम किन हालात से जूझ रहे होते हैं इसकी समझ किसी को नहीं है।” उन्होंने कहा कि, “मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अनेक मैच जीते हैं। वह और जसप्रीत बुमराह हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। ये दोनों खेल को प्रभावित करते हैं। अगर लोगों को देश को लेकर मोहम्मद शमी का जुनून नहीं दिखता, तो मैं ऐसे बकवास लोगों पर अपना एक मिनट भी खर्च पसंद नहीं करूंगा। किसी भी ट्रोलिंग से हमारा भाईचारा खत्म नहीं होने वाला।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia