विराट कोहली की टीम का हिस्सा होंगे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, दोनों साथ खेलेंगे अंतरराष्ट्रीय मैच!

जल्द ही आपको भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर एक टीम में एक साथ खेलते हुए दिख सकते हैं। अगर सब कुछ सही रहा तो टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर एक टीम में एक साथ खेलते नजर आ सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत और पाकिस्तान के बीच खराब रिश्तों का असर खेल पर भी पड़ा और करीब दस सालों से दोनों देशों की क्रिकेट टीमें आपस में कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। लेकिन जल्द ही आपको दोनों देश के क्रिकेटर एक टीम में एक साथ खेलते हुए दिख सकते हैं। अगर सब कुछ सही रहा तो टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर एक टीम में एक साथ खेलते नजर आ सकते हैं।

सिर्फ भारत और पाकिस्तान ही नहीं इस टीम में आपको बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी नजर आ सकते हैं। दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अगले साल मार्च में एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो इंटरनेशनल टी20 मैच आयोजित कराने का मन बना चुका है। एशियाई टीम में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का भी नाम शामिल है जो विराट कोहली और मोहम्मद आमिर के साथ नज़र आएंगे।


बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीब उर रहमान के जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इन दो टी20 मैचों को आयोजित करेगा। इन मैचों में तमाम एशियाई टी20 स्पेशलिस्ट प्लेयर एक टीम में एक साथ खेलते नजर आ सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन के मुताबिक वो दोनों टीमों में वर्तमान समय के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को खेलते देखना चाहते हैं। बीसीबी अध्यक्ष को उम्मीद है कि यह संभव हो पाएगा क्योंकि जिस दौरान यह मैच आयोजित किए जाने हैं उस दौरान सिर्फ दो टीमें ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही होंगी। यहां तक कि उन टीमों के भी टी20 मैच नहीं होंगे। इस तरह सर्वश्रेष्ठ टी20 प्लेयर्स की उपलब्धता में कोई परेशानी नहीं होगी।

आईसीसी ने भी इन मैचों के लिए रजामंदी दे दी है। इन दोनों मैचों को अंतरराष्ट्रीय मैच का दर्जा प्राप्त होगा। बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीब का जन्म 17 मार्च 1920 को हुआ था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की भी यही योजना कि ये दो मैच 18 से 21 मार्च के बीच मीरपुर में संपन्न हो सकें।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia