कोहली की जगह रोहित शर्मा बनाए जा सकते हैं वनडे और टी-20 के कप्तान

बीसीसीआई अब भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी में बड़े बदलाव कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद बीसीसीआई रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बना सकती है। वहीं विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर बरकरार रखा जा सकता है।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर होने के बाद से इस बात पर काफी चर्चा हो रही है कि क्या टीम कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा पर अत्यधिक निर्भर हैं। टूर्नामेंट में टीम का स्कोरकार्ड इस बात की पुष्टि करता है और भारतीय क्रिकट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसके साथ ही दोनों में कप्तानी के विभाजन पर भी चर्चा कर सकती है।

आईएएनएस से बात करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि आगामी सीरीज से पहले बोर्ड इस पर चर्चा करेगा कि क्या रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाया जाए और कोहली टेस्ट टीम की कप्तानी जारी रखें।

अधिकारी ने कहा, "रोहित के लिए 50 ओवर के प्रारूप में कप्तानी की बागडोर संभालने का यह सही समय होगा। वर्तमान कप्तान एवं प्रबंधन को अपार समर्थन प्राप्त है, अगले विश्व कप के लिए योजना बनाने का यह सही समय है और इसके लिए मौजूदा विचारों एवं योजनाओं को नए सिरे से देखने की जरूरत है। हम सभी जानते हैं कि कुछ क्षेत्रों को एक नए दृष्टिकोण से देखने की आवश्यकता है। रोहित कप्तानी के लिए सही विकल्प होंगे।"

हालांकि, अधिकारी के अनुसार, विश्व कप के बाद सबसे बड़ा मुद्दा कोहली और रोहित के बीच आई दरार से जुड़ी अफवाहों का है। प्रशासकों की समिति (सीओए) की मौजूदगी में कोच रवि शास्त्री, कोहली और मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद के बीच होने वाली बैठक में इन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

अधिकारी ने कहा, "आप जानते हैं कि विनोद राय (सीओए प्रमुख) पहले ही उल्लेख कर चुके हैं कि एक बैठक होगी जिसमें टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी। समीक्षा के दौरान इन अफवाहों की तह तक जाना जरूरी है।"

जबकि राय ने दावा किया है कि बैठक के दौरान टीम के प्रदर्शन होगी की समीक्षा होगी, कई अन्य मुद्दे भी है जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Jul 2019, 4:02 PM
लोकप्रिय